Advertisment

IND vs BAN: खतरे में सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, ये बांग्लादेशी खिलाड़ी है बेहद करीब

Sachin Tendulkar: भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. वहीं दूसरे नंबर पर बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम हैं, जो इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे.

author-image
Roshni Singh
New Update
IND vs BAN Test Records (1)

खतरे में सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड (Social Media)

India vs Bangladesh Test Series: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की ​टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. इस सीरीज में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आएंगे. सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ा सवाल सामने हैं कि क्या क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर का बड़ा कीर्तिमान इस सीरीज के दौरान टूट जाएगा. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि बांग्लादेश का एक बल्लेबाज इसके बेहद करीब पहुंच गया है. ऐसे में 2 मैचों की 4 पारियों में वह सचिन को पीछे छोड़ सकता है.

Advertisment

भारत-बांग्लादेश टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे ज्यादा रन 

बता दें कि भारत और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 7 मैचों की कुल 9 पारियों में कुल 820 रन बनाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर मुश्फिकुर रहीम हैं, जिन्होंने 604 रन बनाए हैं. अगर मुश्फिकुर आगामी सीरीज में 221 रन और बना लेते हैं तो वो भारत-बांग्लादेश सीरीज के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

मुशफिकुर रहीम खेल चुके हैं सचिन से ज्यादा मुकाबले 

मुशफिकुर रहीम के पास सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने के लिए 4 पारियां होगी. उन्होंने पहले टेस्ट में एक भी बड़ी पारी खेल दी तो वो सचिन के और करीब पहुंच जाएंगे. बता दें कि सचिन ने सिर्फ 9 पारियों ही 820 रन बनाए हैं और मुशफिकुर रहीम ने 15 पारियों में 604 रन बनाए हैं. इस सीरीज में मुशफिकुर रहीम के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहने वाली है.

रोहित-कोहली का कैसा रहा है प्रदर्शन?

बांग्लादेश के खिलाफ अब तक विराट कोहली (Virat Kohli) ने 6 मैचों की 9 पारियों में 437 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक जड़ा है. दूसरी ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट रिकॉर्ड बहुत खराब है, क्योंकि वो 3 मैचों में सिर्फ 33 रन ही बना पाए हैं, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 21 रन है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स के इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम

यह भी पढ़ें:  NZ vs AFG: प्लेयर्स के खाने में इस्तेमाल हो रहा है वॉशरूम का पानी, ग्रेटर नोएडा के स्टेडियम की हरकत से क्रिकेट जगत शर्मसार

Sachin tendulkar IND vs BAN test Mushfiqur rahim IND vs BAN
Advertisment
Advertisment