Advertisment

MS Dhoni: आईपीएल 2025 में खेलेंगे एमएस धोनी! बीसीसीआई ला रही ये जोरदार नियम

MS Dhoni: आईपीएल 2025 में एमएस धोनी खेलेंगे या नहीं ये एक बड़ा सवाल है. फैंस चाहते हैं कि धोनी अगले साल भी खेलें वहीं आईपीएल के नियम कहीं न कहीं धोनी के आड़े आ रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
MS Dhoni set to be retained by CSK as uncapped player for IPL 2025

MS Dhoni (Image- Social Media)

MS Dhoni: आईपीएल 2025 में एमएस धोनी खेलेंगे या नहीं ये एक बड़ा सवाल है. फैंस चाहते हैं कि धोनी अगले साल भी खेलें वहीं आईपीएल के नियम कहीं न कहीं धोनी के आड़े आ रहे हैं क्योंकि अगले साल मेगा नीलामी होनी है और टीमों को कितने खिलाड़ियों को रिटेन करना है ये अभी तक बीसीसीआई द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है. लेकिन एक ऐसी खबर आ रही है जो धोनी के लिए काफी अहम है और उनके फैंस को खुश कर सकती है.

Advertisment

सीएसके कर सकती है रिटेन

खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल 2025 से पहले उस नियम को मंजूरी देने वाली है जिसके तहत 5 साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर हो चुके खिलाड़ी को अनकैप्ड प्लेयर के रुप में रिटने किया जा सकता है. इस तरह इस नियम के अस्तित्व में आने के बाद धोनी को सीएसके अनकैप्ड प्लेयर के रुप में रिटेन कर सकती है. बता दें कि एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. धोनी अगर नए नियम के द्वारा सीएसके में रिटेन हो जाते हैं तो निश्चित रुप से टीम को फायदा होगा. टीम की ब्रांड वैल्यू बनी रहेगी वहीं रणनीतिक रुप से भी टीम मजबूत बनी रहेगी. अब देखना होगा कि बीसीसीआई कब अनकैप्ड खिलाड़ी वाले नियम को आधिकारिक रुप से मंजूरी देती है. इसके साथ ही बीसीसीआई रिटेन प्लेयर की संख्या से संबंधित फैसला भी जल्द देने वाली है.

5 बार बनाया सीएसके चैंपियन 

एमएस धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. रोहित शर्मा के अलावा धोनी ही एक ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने 5 बार सीएसके को चैंपियन बनाया है. धोनी ने आईपीएल 2024 की शुरूआत में सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी तब ऋतुराज गायकवाड़ को कमान सौंपी गई थी. धोनी 42 साल के हो चुके हैं इसलिए भी ये सवाल है कि वे अगले  साल खेलेंगे या नहीं. बता दें कि पहले सीजन से ही आईपीएल खेल रहे धोनी लीग के सबसे सफल कप्तान के साथ ही सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.264 आईपीएल मैचों में धोनी ने 24 अर्धशतक लगाते हुए 5243 रन बनाए हैं. उनका औसत 39.13  है. धोनी ने 152 कैच और 42 स्टंपिंग किए हैं.  

ये भी पढ़ें-   Sarfaraz Khan: इन 2 खिलाड़ियों की वजह से सरफराज खान बांग्लादेश दौरे से हो सकते हैं ड्रॉप

MS Dhoni csk IPL 2025 bcci
Advertisment
Advertisment