Advertisment

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेल रहे इस बांग्लादेशी दिग्गज पर दर्ज हुआ मर्डर केस

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में टेस्ट खेल रहे बांग्लादेश से इस दिग्गज खिलाड़ी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Murder case registered against Bangladeshi legend Shakib Al Hasan during PAK vs BAN

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेल रहे इस बांग्लादेशी दिग्गज पर दर्ज हुआ मर्डर केस (Image- Social Media)

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लाेदश के बीच रावलपिंडी में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है. टेस्ट के तीसरे दिन बांग्लादेश के एक दिग्गज खिलाड़ी के लिए बुरी खबर आई है. इस खिलाड़ी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हमेशा किसी न किसी वजह से विवाद में रहने वाले दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन हैं.  

Advertisment

इस व्यक्ति ने दर्ज कराया मुकदमा

शाकिब अल हसन पर ढाका में एक कपड़े की दुकान में काम करने वाले एक व्यक्ति की हत्या का आरोप लगा है. केस मृत व्यक्ति के पिता रफिकुल इस्लाम ने दर्ज कराया है. बांग्लादेशी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब के खिलाफ ढाका मेट्रोपॉलिटन थाने में केस दर्ज कराया गया है. हसन के साथ बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना समेत कुल 500 लोग इसमें आरोपी बनाए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक व्यक्ति की मौत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी. शाकिब तब की सत्ताधारी पार्टी शेख हसीना की आवामी लीग के नेता हैं. इसी वजह से उनके खिलाफ भी हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

मशरफे मुर्तजा का जला था घर 

शाकिब अल हसन एकमात्र ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं जिन्हें हाल में हुई हिंसा के बाद नुकसान उठाना पड़ा है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा के घर को भी सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों ने आग के हवाले कर दिया था. मशरफे मुर्तजा भी शेख हसीना की पार्टी के सांसद हैं.

देश में हुआ सत्ता पलट

बांग्लादेश में पिछले एक महीने से राजनीतिक स्थिरता है. स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले आंदोलकारियों के आरक्षण देने के विरोध में शुरु हुए आंदोलन ने हिंसक रुप ले लिया और देखते ही देखते देश में शेख हसीना सरकार के खिलाफ हिंसात्मक विद्रोह शुरु हो गया. इस हिंसा में सैकडों जाने गई. शेख हसीना को जान बचाकर भारत आना पड़ा. वहां की सरकार को हटाकर मोहम्मद युनूस के नेतृत्व में फिलहाल अंतरिम सरकार बनी है. शाकिब हसीना की पार्टी के नेता हैं. इसलिए पाकिस्तान सीरीज के बाद बांग्लादेश लौटने पर उनके साथ सरकार किस तरह व्यवहार करती है ये देखने वाली बात होगी.    

ये भी पढ़ें-  Jos Buttler Andrew Flintoff dispute: जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच हुआ विवाद, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

PAK vs BAN PAK vs BAN 1st test bangladesh player shakib al hasan
Advertisment
Advertisment