Advertisment

T20 Cricket: एक ओवर में 6 छक्के सहित खाए 39 रन, इस गेंदबाज के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

T20 Cricket: टी 20 क्रिकेट आने के बाद से बल्लेबाजी के रिकॉर्ड बनने और टूटने का सिलसिला काफी तेज हो गया है. एक ओवर में 39 रन बन गए हैं. टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन का ये रिकॉर्ड है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
nalin nipiko conceded most expensive over of T20 cricket he gives 39 runs including 6 sixes

T20 Cricket: एक ओवर में 6 छक्के सहित खाए 39 रन, इस गेंदबाज के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड (Image- Social Media)

T20 Cricket: टी 20 क्रिकेट आने के बाद से बल्लेबाजी के रिकॉर्ड बनने और टूटने का सिलसिला काफी तेज हो गया है. एक समय था जब 20 ओवर में 100 रन नहीं बनते थे आज 250 रन बन जा रहे हैं. एक समय था जब एक ओवर में 6 छक्का लगाना असंभव माना जाता था अब 2-4 महीने पर ये घटना हो जाती है. ऐसा ही कारनामा एक बार फिर से देखने को मिला है. एक ओवर में 39 रन बन गए हैं. टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन का ये रिकॉर्ड है.

Advertisment

शर्मनाक रिकॉर्ड 

समोआ और वानुअतु के बीच खेले गए मैच में टी 20 के सबसे महंगे ओवर का रिकॉर्ड बन गया. समोआ के बल्लेबाज डेरियस विसर ने वानुअतु के गेंदबाज नलिन निपिको को एक ओवर में 6 छक्के मारे. साथ ही इस ओवर में कुल 39 रन बने और ये ओवर टी 20 क्रिकेट के सबसे मंहगे ओवर के रुप में दर्ज हो गया. ये ऐसा रिकॉर्ड हैं जिसके लिए नलिन निपिको खुक दो जिंदगी भर कोसेंगे. इससे पहले अंतराष्ट्रीय टी 20 में एक ओवर में सर्वाधिक 36 रन बने थे.  डेरियस विसर ने 62 गेंदों में 5 चौके और 14 छक्के लगाते हुए 132 रन बनाए. 

इस तरह बने 39 रन

Advertisment

ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगा, दूसरी गेंद पर छक्का लगा, तीसरी गेंद पर छक्का लगा, फिर नो बॉल आई, चौथी गेंद पर छक्का लगा, पांचवी गेंद पर रन नहीं बना, फिर नो बॉल आई, फिर नो बॉल आई जिस पर छक्का लगा, छठी गेंद पर भी छक्का लगा. इस 6 छक्के और 3 नो बॉल जोड़ ओवर में कुल 39 रन बने.

चौथे बल्लेबाज 

अंतराष्ट्रीय टी 20 में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले  डेरियस विसर चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. विसर से पहले युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड और दीपेंद्र सिंह ऐरी ये कारनामा कर चुके हैं.  जिस तरह टी 20 क्रिकेट बदल रहा है. जल्द ही कई और नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें-   MS Dhoni के बाद 2007 और 2011 विश्व कप विजेता टीम के इस सुपरस्टार क्रिकेटर पर फिल्म बनने जा रही है

ये भी पढ़ें-  Karun Nair: महाराजा टी 20 लीग में आया करुण नायर का तूफान, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोके 124 रन, क्या इस बार IPL में जगेगी सोई किस्मत?

ये भी पढ़ें-  रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भड़के सुनील गावस्कर, दिलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर कह दी ये बात

T20 cricket
Advertisment
Advertisment