Advertisment

Video: आपकी सफलता से भारत को प्रेरणा मिलेगी, पीएम मोदी ने ब्रांज मेडल विजेता अमन सहरावत से की बात

Narendra Modi talks to Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को छठा मेडल पहलवान अमन सहरावत ने दिलवाया. अमन की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनसे फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Narendra Modi talks to olympics bronze medalist Aman Sehrawat watch video

Video: आपकी सफलता से भारत को प्रेरणा मिलेगी, पीएम मोदी ने ब्रांज मेडल विजेता अमन सहरावत से की बात

Narendra Modi talks to Aman Sehrawat: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत को छठा मेडल पहलवान अमन सहरावत ने दिलवाया.. 21 साल के अमन ने 57 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसिलंग में प्यूर्टो रिको के डेरियन क्रूज को 13-5 से मात दी और ब्रांज मेडल अपने नाम किया. अमन की इस जीत से पूरे भारत में खुशी की लहर है. ये सिर्फ जीत नहीं थी बल्कि 2008 से ओलंपिक कुश्ती में चले आ रहे भारतीय दबदबे को बरकरार रखने वाला मेडल था. अमन सहरावत की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनसे फोन पर बात की और उन्हें बधाई दी. 

Advertisment

पीएम ने की अमन से बात

पीएम मोदी में अमन सहरावत को फोन कर उन्हें उनकी ऐतिहासिक सफलता के लिए बधाई दी. पीएम ने कहा, आपने देश की उम्मीदों को पूरा किया है.'अखाड़े' को ही अपना घर बना लिया. आपने ऐसी उपलब्धि अर्जित की है जिसकी बराबरी बहुत ही कम लोग कर सकते हैं. प्रधानमंत्री ने अमन से कहा कि, आपकी सफलता पूरे भारत के युवाओं को प्रेरणा देगी. 

अगली बार गोल्ड लक्ष्य 

Advertisment

अमन सहरावत ने कहा कि पेरिस ओलंपिक  में वे गोल्ड जीतने के इरादे से आए थे लेकिन उसे पूरा नहीं कर सके. सेमीफाइनल में हार के बाद निराशा हुई थी लेकिन मैंने उसे पीछे छोड़कर आगे बढ़ने का फैसला किया. अब उनका लक्ष्य 2028 में लांस एंजिल्स में होने वाले ओलंपिक में गोल्ड जीतना है. उन्होंने कहा कि मैं अभी कम से कम 2 ओलंपिक खेलूंगा और दोनों में गोल्ड जीतने की कोशिश करुंगा.

Advertisment

भारत के सबसे युवा मेडलिस्ट 

अमन सहरावत ने 21 साल 1 माह की उम्र में ओलंपिक मेडल जीता है. वे ओलंपिक मेडल जीतने वाले देश के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. रिपोर्टों के मुताबिक ब्रांज मेडल वाले मैच से पहले अमन का वजन 4 किलो से ज्यादा बढ़ गया था लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद वजन मेंटेन किया. इसमें उनके कोच जगमेंदर सिंह और वीरेंद्र दहिया ने भी अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें-  Neeraj Chopra: 'मैं पोडियम पर था लेकिन...', इमोशनल पोस्ट में छलका नीरज चोपड़ा का दर्द

Narendra Modi Aman Sehrawat
Advertisment
Advertisment