Advertisment

Narendra Modi Trend: खेल जगत में फॉलो किया जा रहा नरेंद्र मोदी द्वारा सेट ये ट्रेंड, पाकिस्तान सहित इन देशों के नेताओं ने किया कॉपी

Narendra Modi Trend: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल जगत में एक ऐसा ट्रेंड स्थापित किया है जिसे अब दुनिया के दूसरी देशों के नेता भी फॉलो कर रहे हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Narendra Modi Trend: why this trend set up by Narendra Modi is being followed by world leaders in sports

Narendra Modi Trend (Image Social Media)

Narendra Modi Trend: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पद संभालने के बाद से राजनीति के साथ साथ खेल जगत पर भी पूरा ध्यान दिया है. अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जब भी भारतीय क्रिकेट टीम विश्व कप जैसे इवेंट से लौटती है पीएम टीम का हौसला बढ़ाते हैं. वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में हार और टी 20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के चैंपियन बनने के बाद पीएम ने खिलाड़ियों से मुलाकात की थी.

Advertisment

इसके अलावा एथलेटिक्स की टीम जब भी कॉमनवेल्थ गेम्स या ओलंपिक के लिए जाती है तो पीएम मिलते हैं. खिलाड़ियों के मेडल जीतने पर वे पहले फोन से उन्हें बधाई देते हैं और फिर उन्हें मिल कर बधाई देते हैं. परिणाम चाहे जो भी हो. पेरिस ओलंपिक 2024 से लौटे खिलाड़ियों से भी प्रधानमंत्री मिले थे. पीएम का खिलाड़ियों के साथ मिलने का ये तरीका अब दुनिया के दूसरे देशों के नेता भी अपनाने लगे हैं. 

बांग्लादेश टीम को आया फोन

बांग्लादेश ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट के लिए ये ऐतिहासिक पल है और राजनीतिक अस्थिरता से गुजर रहे बांग्लादेश में फिलहाल जश्न का माहौल है. डेली सन के मुताबिक बांग्लादेश की जीत के बाद अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद युनुस ने बांग्लादेश टीम से फोन पर बात की और खिलाड़ियों को जीत की बधाई दी. 

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भी किया था टीम का अभिनंदन

हाल ही में भारतीय महिला टीम को हराते हुए श्रीलंका ने पहली बार एशिया कप का खिताब जीता था. इस जीत के बाद श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रम सिंघे ने टीम के कप्तान और खिलाड़ियों से बात कर उन्हें जीत की बधाई दी थी. 

पाकिस्तानी पीएम ने भी किया फॉलो

पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जैवलिन में गोल्ड जीता था. मुल्क पहुंचने पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने उनसे मुलाकात की थी और उन्हें 15 करोड़ का चेक सौंपा था. दरअसल, खिलाड़ियों से जब देश का कोई राष्ट्राध्यक्ष मुलाकात करता है तो उन्हें बड़ा सपोर्ट  मिलता है और वे शानदार प्रदर्शन के लिए प्रेरित होते हैं.  

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: अब भारत को हराएंगे, इस एक खिलाड़ी के दम पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतेंगे बांग्लादेशी कप्तान

ये भी पढ़ें-  Pakistan Cricket Team Downfall : कभी दुनिया मानती थी लोहा, आज इन बड़ी वजहों से बर्बादी के कगार पर पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट

PAK vs BAN Narendra Modi cricket news in hindi Narendra Modi news in hindi Narendra Modi News
Advertisment
Advertisment