Advertisment

Sachin Tendulkar: मुझे माफी मांगनी पड़ी थी, किसके दबाव में इस पाकिस्तानी दिग्गज ने तेंदुलकर से मांगी थी माफी, खुद किया खुलासा

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर ही महान नहीं बल्कि एक इंसान के तौर पर भी दुनियाभर क्रिकेटर्स उनकी इज्जत करते हैं. इसी से जुड़ी एक कहानी पड़ोसी देश पाकिस्तान से आई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Naved ul Hasan apologized to Sachin Tendulkar under Inzamam ul Haq pressure know full story

Sachin Tendulkar (Image- Social Media)

Advertisment

Sachin Tendulkar: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम पूरी दुनिया में न सिर्फ क्रिकेटर बल्कि एक अच्छे इंसान के तौर पर भी लिया जाता है. विरोधी टीम का भी खिलाड़ी सचिन के विरोध में कुछ भी बोलने से पहले 10 बार सोचता है और अगर उसने बोल दिया कुछ तो उन्हें माफी मांगनी पड़ती है. एक ऐसी ही कहानी पाकिस्तान के एक क्रिकेटर की है जिसे सचिन के खिलाफ बोलने के बाद उनसे माफी मांगनी पड़ी थी.

इस दिग्गज गेंदबाज को मांगनी पड़ी थी माफी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नवीद उल हसन ने कुछ समय पूर्व एक इंटरव्यू में अपने और सचिन के एक किस्से का जिक्र किया था. हसन ने कहा था कि भारत में जब भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हो रहा था उस समय मैंने सचिन को शून्य पर आउट कर दिया था. गेंद एज लग कर विकेट कीपर के पास चली गई थी. सचिन खड़े थे मैंने जाकर उनसे कहा कि इतना बड़ा एज लगा है. अब आप जाओ और फिर आगे बढ़ गया. लेकिन  मुझे इसके लिए माफी मांगनी पड़ी.

किसके कहने पर मांगी माफी

राणा नवीद सचिन को बाहर जाने का कह जब आगे बढ़े तो उनकी टीम के कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा कि तुमने उससे क्या कहा. हसन ने जो कहा था वो बता दिया. इस पर इंजमाम ने कहा जाओ और माफी मांगो. इंजमाम के कहने के बाद नवीद दौड़ते दौड़ते आए और बाउंड्री लाइन के पास सचिन से माफी मांगी. सचिन ने कोई बात नहीं कह उन्हें माफ कर दिया था. इस घटना का जिक्र करते हुए हसन ने सचिन को महान इंसान बताया था.

करियर पर नजर

राणा नवीद उल हसन एक समय टीम पाकिस्तान के नियमित सदस्य हुआ करते थे. 2004 से 2010 के बीच 9 टेस्ट में 10, 34 वनडे में 30 और 4 टी 20 में उन्होंने 2 विकेट लिए थे.  

ये भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  Nitish Kumar Reddy: नीतीश कुमार रेड्डी ने अपने दूसरे टी 20 में ही रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

cricket news in hindi Sachin tendulkar Inzamam Ul Haq naved-ul-hasan
Advertisment
Advertisment