Advertisment

इस बीमारी से जूझ रहे भारतीय जैवलिन स्टार Neeraj Chopra, जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में रजत पदक हासिल किया है. हालांकि पूरा देश उनसे गोल्ड की उम्मीद जता रहा था, लेकिन उनको रजत पदक पर ही संतोष करना पड़ा. नीरज ने ओलंपिक में 89.45 मीटर का थ्रो किया था.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Neeraj chopra

नीरज चोपड़ा को है यह बीमारी

पेरिस ओलंपिक 2024 में रजत पदक हासिल करने वाले भारत के सुपर स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. नीरज चोपड़ा ने भले ही ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन किया हो, लेकिन इन दिनों वह एक बीमारी से ग्रसित हैं. इस बीमारी की वजह से नीरज इन दिनों काफी तकलीफ में हैं. दरअसल, नीरज चोपड़ा को हार्निया की समस्या है और इस बीमारी से निजात पाने के लिए लो जल्दी ही सर्जरी कराएंगे. सूत्रों के अनुसार हार्निया की वजह से नीरज को हाल ही में उनके ग्रोइन एरिया में काफी दर्द से दो-चार होना पड़ा. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Arshad Nadeem: दो बच्चों के बाप हैं ओलंपिक चेंपियन अरशद नदीम, ऐसा दिखता है घर

तीन डॉक्टर मिलकर करेंगे इलाज

खबर है कि जल्द ही शीर्ष तीन सीनियर डॉक्टर नीरज चोपड़ा की सर्जरी कार सकते हैं. हालांकि ऑपरेशन से जुड़ा कोई भी अंतिम फैसला निरज चोपड़ा पर ही निर्भर करेगा. बताया जा रहा है कि हार्निया की समस्या की वजह से ही नीरज ने पिछले दिनों काफी का टूर्नामेंट में भाग लिया था. हालांकि उन्होंने फाइन मैच के बाद ऑपरेशन कराने का संकेत भी दिया था. भारतीय स्टार खिलाड़ी ने कहा था कि इस बारे में मुझे अपनी टीम से बात करनी होगी और उसके हिसाब से आगे का कोई भी फैसला करना होगा. उन्होंने कहा था कि मैं अपनी बॉडी की वर्तमान स्थिति के बावजूद खुद को आगे बढ़ा रहा हूं. उन्होंने यह भी कहा था कि मेरी बॉडी अभी कुछ है और इसके लिए मुझे खुद को फिट करना है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Arshad Nadeem Diet Plan: क्या है नीरज चौपड़ा को पछाड़ने वाले अरशद नदीम की ताकत का राज? बचपन से खा रहे ये दो चीजें

पेरिस ओलंपिक में हासिल किया रजत पदक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में रजत पदक हासिल किया है. हालांकि पूरा देश उनसे गोल्ड की उम्मीद जता रहा था, लेकिन उनको रजत पदक पर ही संतोष करना पड़ा. नीरज ने ओलंपिक में 89.45 मीटर का थ्रो किया था. यह ओलंपिक में उनका अब तक का बेस्ट थ्रो माना जा रहा है. लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान के अरशद नदीम ने उनको पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल कर लिया. 

Indian javelin throw Neeraj chopra Neeraj Chopra Neeraj Chopra diet and fitness Neeraj Chopra Diet India javelin star Neeraj Chopra
Advertisment
Advertisment