Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा का फाइनल मैच कब होगा? बेस्ट थ्रो फेंक बढ़ाया 'गोल्ड' की तरफ बढ़ाया कदम

Neeraj Chopra Final Date and Time: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भी कमाल की शुरुआत की है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
neeraj chopra gold

Neeraj Chopra Final Date and Time: टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भी कमाल की शुरुआत की है. उन्होंने अपने करियर का बेस्ट थ्रो फेंककर सीधे फाइनल में जगह बना ली है. अब हर कोई ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि नीरज फाइनल मैच कब खेलेंगे, क्योंकि भारत को अपने स्टार से गोल्ड मेडल की पूरी उम्मीद है. 

Advertisment

नीरज चोपड़ा ने फेंका करियर का बेस्ट थ्रो

भारतीय स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में आते ही अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया. ग्रुप-बी में शामिल नीरज ने पूरे जोश के साथ भाला फेंका, जो 89.34 मीटर दूर जाकर गिरा. 89.34 मीटर के थ्रो के साथ नीरज ने फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. नीरज ने टोक्यो ओलंप‍िक में थ्रो 87.58 दूरी पर फेंका था, ज‍िसकी बदौलत उनको गोल्ड मेडल म‍िला था. अब हर किसी को नीरज से फाइनल में गोल्ड मेडल की उम्मीद है.

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी किया क्वालीफाई

पाकिस्तान के प्लेयर अरशद नदीम ने भी जेवल‍िन थ्रो के फाइनल में क्वाल‍िफाई कर ल‍िया है. अरशद ने क्वाल‍िफाइंग के ल‍िए तय 84 मीटर मार्क से दूर भाला फेंका. उन्होंने 86.59 दूर भाला फेंक फाइनल के लिए क्वाल‍िफाई कर लिया है.

कब खेला जाएगा फाइनल?

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा 8 अगस्त को भारतीय समयानुसार रात 11:55 बजे शुरू होगा. भारत को नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद है. यदि वह टोक्यो के बाद पेरिस में भाला फेंक प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने में कामयाब होते हैं, तो वह जेवलिन थ्रो लगातार 2 गोल्ड जीतने वाले भारत के एथलीट बन जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma Record: 2 सिक्स लगाते रोहित शर्मा करेंगे कमाल, तोड़ देंगे क्रिस गेल का सालों पुराना रिकॉर्ड

Neeraj Chopra news today sports news in hindi Neeraj Chopra Neeraj Chopra Final Date and Time Neeraj Chopra news in hindi नीरज चोपड़ा other sports news in hindi neeraj chopra paris olympics 2024
Advertisment