Advertisment

Neeraj Chopra: ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा पहली बार पहुंचे हरियाणा, राजाओं की तरह हुआ स्वागत, देखें Video

Neeraj Chopra: ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल और डायमंड लीग में सिल्वर मेडल जीतने के बाद स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा पहली बार घर पहुंचे. अपने हीरो का वहां के स्थानिय लोगों ने जोरदार स्वागत किया.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Neeraj Chopra reaches home first time after Olympics receive grand welcome watch video

Neeraj Chopra (Image- Social)

Advertisment

Neeraj Chopra: पेरिस ओंलपिक 2024 में सिल्वर और डायमंड लीग 2024 में सिल्वर जीत कर देश का नाम पूरी दुनिया में रौशन करने वाले नीरज चोपड़ा लंबे समय के बाद अपने गृह राज्य हरियाणा पहुंचे. ओलंपिक के बाद पहली बार अपने घर पहुंचे नीरज का राजाओं की तरह स्वागत किया गया. नीरज को उनके कद के मुताबिक ही ग्रैंड वेलकम दिया गया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

Advertisment

राजाओं की तरह हुआ स्वागत

नीरज चोपड़ा का हरियाणा पहुंचने के बाद सोनीपत के राय में हरियाणा स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय में राजाओं की तरह स्वागत किया गया. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि नीरज के स्वागत में घोड़े दौड़ाए गए हैं. वे जिस रास्ते से आ रहे हैं दोनों की तरफ लोग खड़े हैं उसमें छात्र भी हैं. नीरज को विश्वविद्यालय शिक्षक अपने साथ लेकर जा रहे हैं. नीरज का हाथ फ्रैक्चर है और वे उस पर पट्टी लगाए हुए है.  विश्वविद्यालय में छाओं के बीच नीरज ने अपने विचार भी रखे और उन्हें लक्ष्य के प्रति ईमानदारी मेहनत करने की सलाह दी.

Advertisment

रिकॉर्ड थ्रो के बावजूद सिल्वर

नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2021 में जैवलिन में गोल्ड जीता था. 2021 से लेकर 2024 तक अनेक टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था इस वजह से उनसे पेरिस ओलंपिक में भी गोल्डी की उम्मीद थी लेकिन कड़ी मेहनत और रिकॉर्ड थ्रो के बावजूद नीरज इस बार गोल्ड नहीं जीत पाए. नीरज ओलंपिक में 89.45 का रिकॉर्ड थ्रो फेंका था लेकिन वे दूसरे नंबर पर रहे. पाकिस्तान के अरशद नदीम पहले स्थान पर रहे. 92.97 मीटर लंबा थ्रो फेंक अरशद ने गोल्ड जीता.

Advertisment

डायमंड लीग में भी सिल्वर

नीरज ने डायमंड लीग में भी नीरज ने सिल्वर जीता. अगले ओलंपिक में अभी 4 साल का वक्त है. नीरज ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अगले 4 सालों में वे अपनी फिटनेस पर काम करना चाहते हैं और अगले ओलंपिक में गोल्ड जीतना चाहते हैं.  

ये भी पढ़े-  Dwayne Bravo Net Worth: दुनिया के रईस क्रिकेटर्स में शुमार हैं ड्वेन ब्रावो, नेटवर्थ, कार कलेक्शन जान उड़ जाएंगे आपके होश

Advertisment

ये भी पढ़ें-  SL vs NZ: श्रीलंकाई कप्तान ही बन गए Kamindu Mendis के लिए विलेन, एक फैसले से तोड़ दिया युवा बल्लेबाज का ये सपना

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: मोहम्मद सिराज को गाली दे रहा था बांग्लादेशी फैन, भारतीय फैंस ने कर दी कुटाई, देखें वायरल Video

 

olympics Neeraj Chopra news Neeraj Chopra news in hindi Neeraj Chopra
Advertisment
Advertisment