Advertisment

Neeraj Chopra: इंजरी के बावजूद इस टूर्नामेंट में उतरेंगे नीरज चोपड़ा, गोल्ड पर होगी निगाह

Neeraj Chopra: ओलंपिक की समाप्ति के बाद जहां भारतीय टीम स्वदेश लौट आई वहीं नीरज पेरिस से जर्मनी चले गए. वहां उन्हें अपनी इंजरी का इलाज कराना है. अब नीरज चोपड़ा से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Neeraj Chopra will be seen in this event after Paris olympics 2024

Neeraj Chopra (Image- Social Media)

Neeraj Chopra: जैवलिन सुपरस्टार नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीता था. बैक टू बैक दूसरा मेडल जीतने वाले नीरज को देश दुनिया से जमकर बधाईयां मिली. हालांकि नीरज चोपड़ा के चेहरे से साफ दिख रहा था कि वे सिल्वर से खुश नहीं थे. नीरज ने बताया भी था कि गोल्ड मेडल से चूकने के पीछे उनकी इंजरी बड़ा कारण थी. ओलंपिक की समाप्ति के बाद जहां भारतीय टीम स्वदेश लौट आई वहीं नीरज पेरिस से जर्मनी चले गए. वहां उन्हें अपनी इंजरी का इलाज कराना है. अब चोपड़ा से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. 

Advertisment

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे

नीरज चोपड़ा अपनी ग्रोइंग इंजरी के इलाज के लिए जर्मनी गए थे लेकिन अब खबर आई है कि वे फिलहाल सर्जरी नहीं करवाएंगे. नीरज ने कहा है कि, मैंने सर्जरी का फैसला कुछ समय के लिए टाल दिया है. पेरिस ओलंपिक के बाद मेरी इंजरी ज्यादा गंभीर नहीं हुई. इंजरी को लेकर ट्रीटमेंट किया था जिससे पहले से अब स्थिति बेहतर है. मैं 22 अगस्त को लुसाने डाइमंड लीग में हिस्सा ले रहा हूं. इसके लिए मैंने स्विट्जरलैंड में ट्रेनिंग शुरु कर दी है. इंजरी के बावजूद मैं इस टूर्नामेंट में बेहतर करने के लिए प्रतिबद्ध हूं.  बता दें कि नीरज ने 2022 में हुई डायमंड लीग में गोल्ड जीता था.

इंजरी से जूझ रहे नीरज 

नीरज चोपड़ा कई महीने से ग्रोइंग इंजरी से जूझ रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने ओलंपिक से पहले खेली गई  पेरिस डायमंड लीग से नाम वापस ले लिया था.  इससे पहले उन्होंने ओस्ट्रावा टूर्नामेंट से भी नाम वापस लिया था. बता दें कि ग्रोइंग इंजरी में जांघ के भीतरी हिस्से की मांसपेशी में परेशानी महसूस होती है. ओलंपिक में फाइनल इवेंट के बाद नीरज ने सर्जरी की बात कही थी और ये भी कहा था कि अगले ओलंपिक से पहले वे पूरी तरह फिट होना चाहते थे और अपनी तकनीक में बदलाव के साथ अगले ओलंपिक में वापसी करना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें-   Olympics 2024: मां-बाप कभी नहीं जीत पाए, बेटे ने पेरिस ओलंपिक में बनाया सबसे ज्यादा मेडल जीतने का रिकॉर्ड

Paris Olympics 2024 Lausanne Diamond League Neeraj Chopra
Advertisment
Advertisment