Advertisment

Rohit Sharma: रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन इंसान मैंने जिंदगी में नहीं देखा, टीम इंडिया के इस अहम सदस्य ने हिटमैन पर लुटाया प्यार

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा की एक बल्लेबाज और कप्तान के रुप में क्षमता पूरी दुनिया मान चुकी है. लेकिन एक बेहतरीन इंसान के रुप में भी रोहित शर्मा की प्रशंसा खूब होती है. टीम इंडिया के एक दिग्गज ने रोहित पर बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Never seen Human being like Rohit Sharma says Team India fielding coach T Dilip

Rohit Sharma (Image- Social Media)

Rohit Sharma:  भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान रोहित शर्मा की क्रिकेट की दुनिया में बतौर बल्लेबाज और कप्तान काफी सम्मान है. वनडे विश्व कप 2023 में अपनी बल्लेबाजी और कप्तानी के दम पर टीम को फाइनल में पहुंचाने और टी 20 विश्व कप 2024 में देश को चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा का सम्मान और लोकप्रियता पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बढ़ गई है लेकिन एक ऐसी चीज है जिसके लिए हिटमैन की तारीफ तब से होती है जब से वे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय हैं. 

Advertisment

रोहित जैसा इंसान नहीं देखा

रोहित शर्मा को बतौर इंसान और बल्लेबाज काफी पसंद किया जाता है लेकिन उन्हें एक बेहतरीन इंसान के रुप में भी माना जाता है. हरभजन सिंह, शिखर धवन जैसे कई बड़े खिलाड़ी कई बार सार्वजनिक तौर पर भी रोहित की तारीफ कर चुके हैं. इस कड़ी में नया नाम है भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच टी दिलीप का नाम जुड़ गया है. टी दिलीप ने कहा है कि, मैंने जिंदगी में ऐसे बहुत कम इंसान देखे हैं जो रोहित शर्मा की तरह बेहतरीन हों. 

टीम इंडिया के सुधार में बड़ी भूमिका

टी दिलीप भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच हैं और उनकी नियुक्ति के बाद टीम के फिल्डिंग स्तर में बड़ा सुधार हुआ है. वनडे विश्व कप और टी 20 विश्व कप 2024 में दिलीप का प्रभाव भारतीय टीम की फिल्डिंग पर दिखा था. उनके प्रदर्शन को देखते हुए ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद भी दिलीप का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है. वे अब गौतम गंभीर के कार्यकाल में भी भारतीय टीम के फिल्डिंग कोच हैं.

फिटनेस पर काम कर रहे रोहित 

रोहित शर्मा फिलहाल क्रिकेट से दूर हैं और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं. भारत की अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ है. टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और वनडे खेलने वाली है. टी 20 से रोहित संन्यास ले चुके हैं लेकिन टेस्ट के लिए वे पूरी तैयारी कर रहे हैं. टी 20 विश्व कप जीतने के बाद भारत का अगला लक्ष्य अब चैंपियंस ट्रॉफी और WTC 2025 है. इसके लिए कप्तान पूरी तैयारी कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: 3 फिल्डर मिलकर भी नहीं ले पाए कैच, पाकिस्तान की घटिया फिल्डिंग का वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें-  Ajinkya Rahane Century: अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शानदार शतक, क्या IND vs BAN टेस्ट सीरीज में मिलेगा मौका?

T Dilip cricket news in hindi Rohit Sharma rohit sharma news
Advertisment
Advertisment