Advertisment

भारतीय क्रिकेट का नया सिक्सर किंग, गेंदबाजों के छुड़ाता है पसीने, आज मना रहा जन्मदिन

भारतीय क्रिकेट टीम में सिक्सर किंग के रुप में अपनी पहचान बना चुका ये खिलाड़ी अपना 24 वां जन्मदिन मना रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Abhishek Sharma celebrating his 24th birthday

भारतीय क्रिकेट का नया सिक्सर किंग, गेंदबाजों के छुड़ाता है पसीने (Image- Social Media)

भारत की तरफ से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है लेकिन सिक्सर किंग के नाम से युवराज सिंह मशहूर हैं. 2007 के टी 20 विश्व कप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को लगातार 6 छक्के लगाए थे जिसके बाद से उन्हें सिक्सर किंग के नाम से जाना जाने लगा. युवराज सिंह ने संन्यास ले लिया है जबकि रोहित शर्मा अपने करियर के आखिरी दौर में है. रोहित के संन्यास के पहले ही भारतीय क्रिकेट में एक नए सिक्सर किंग का आगमन हो चुका है. ये खिलाड़ी अपना 24 वां जन्मदिन मना रहा है.

Advertisment

नया सिक्सर किंग

भारतीय क्रिकेट में अभिषेक शर्मा को नए सिक्सर किंग के रुप में देखा जा रहा है. पहले आईपीएल और फिर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में जिस तरह उन्होंने गेंदबाजों की धुनाई की है उसके बाद से उन्हें सिक्सर किंग के रुप में देखा जा रहा है. 4 सितंबर 2000 को अमृतसर में जन्मे अभिषेक अपना 24 वां जन्मदिन मना रहे हैं. बाएं हाथ का ये विस्फोटक बल्लेबाज पिछले कुछ साल से आईपीएल खेल रहा है लेकिन आईपीएल 2024 में अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया के क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा.

2024 अभिषेक ने 16 मैच में 204 से उपर की स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे. इस दौरान लीग में सर्वाधिक 42 छक्के अभिषेक के बल्ले से निकले. इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें जिंबाब्वे दौरे के लिए टी 20 टीम में उन्हें जगह मिली और दूसरे ही मैच में उन्होंने 46 गेंदों पर शतक जड़ दिया. इस शतकीय पारी में उन्होंने 8 छक्के लगाए. इस सीरीज के बाद टीम में उन्हें मौका नहीं मिला है लेकिन जिस तरह की उनकी बल्लेबाजी है जल्द ही वे टी 20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं. अभिषेक बल्लेबाजी के साथ साथ एक उपयोगी गेंदबाज भी हैं. 

गुरु का मिला आशीर्वाद

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह को अभिषेक शर्मा का गुरु माना जाता है. अभिषेक अक्सर युवराज के साथ अभ्यास करते नजर आते हैं. युवराज ने अभिषेक के जन्मदिन पर एक वीडियो पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, जन्मदिन मुबारक सर अभिषेक, उम्मीद करता हूं इस साल तुम उतने सिंगल लोगे जितना गेंद को स्टेडियम के बाहर भेजते हो. कड़ी मेहनत करते रहो. बहुत सारा प्यार.  

ये भी पढ़ें-  शान मसूद महानतम कप्तान बनेगा, बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बावजूद पाकिस्तानी कप्तान को मिला इस दिग्गज का समर्थन

ये भी पढ़ें-  Team India squad: बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से जुड़ी बड़ी खबर, जानें कब घोषित होगा स्कवॉड?

Yuvraj Singh Abhishek Sharma birthday abhishek sharma Cricket New in Hindi
Advertisment