Advertisment

WTC विजेता होने के बाद भी न्यूजीलैंड के नाम जुड़ा है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, पिछले 5 साल में ऐसा नहीं कर सकी कीवी टीम

New Zealand Cricket Team in WTC: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 2021 के WTC फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था. ऑस्ट्रेलिया के अलावा WTC खिताब जीतने वाली न्यूजीलैंड दूसरी टीम टीम है. इसके बावजूद कीवी टीम के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
New Zealand Cricket Team

New Zealand Cricket Team (Image- Social Media)

Advertisment

New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम हाल ही में 2 टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका के दौरे पर थी. उम्मीद की जा रही थी कि न्यूजीलैंड श्रीलंका को कड़ी टक्कर देगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. न्यूजीलैंड दोनों ही टेस्ट मैचों में हार गई और सीरीज 2-0 से गंवा बैठी. हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब कीवी टीम को इस तरह की शर्मींदगी का सामना करना पड़ा है.

Advertisment

टीम से जुड़ा एक शर्मनाक रिकॉर्ड 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार न्यूजीलैंड के लिए नई नहीं है. दरअसल, कीवी टीम के साथ एक बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ा है. 2019 में WTC की शुरुआत हुई थी. 5 साल बीच चुके हैं. इस दौरान कीवी टीम ने देश और विदेश में अनेकों टेस्ट सीरीज खेली है. लेकिन उसे सफलता सिर्फ होम टेस्ट सीरीज में ही मिली है. पिछले 5 साल में न्यूजीलैंड ने अपने देश से बाहर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. कीवी टीम के लिए ये रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक है. श्रीलंका के खिलाफ मिली हार इसी रिकॉर्ड का सिलसिला भर है.

Advertisment

पिछले 2 टेस्ट में शर्मनाक हार 

श्रीलंका का प्रदर्शन पिछले एक साल में तीनोें ही फॉर्मेट में साधारण रहा है. इसलिए उम्मीद थी कि न्यूजीलैंड श्रीलंका को कड़ी टक्कर देगी लेकिन कीवी टीम ने पूरी तरह हथियार डाल दिए. पहला टेस्ट 63 रन से हारने के बाद कीवी टीम ने दूसरा टेस्ट पारी और 154 रन से गंवा दिया. 

Advertisment

2021- 2023 की विजेता

न्यूजीलैंड ने WTC की शुरुआत काफी शानदार की थी और  2021 से 2023 तक चले टेस्ट साइकिल की विजेता रही है. 2023 में जून के महीने में न्यूजीलैंड ने लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीता था. इस तरह पहला WTC जीतने का रिकॉर्ड इसी टीम के नाम है. लेकिन जब घर से बाहर कीवी टीम का टेस्ट में पिछले साल का रिकॉर्ड देखते हैं तो वो काफी सोचनिय है. एक चैंपियन टीम का घर से बाहर निराशजनक प्रदर्शन निश्चित रुप हैरान करने वाला है.

ये भी पढ़ें-   Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 147 साल के टेस्ट इतिहास में ऐसा करने वाली बने पहले ओपनर

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: टीम इंडिया ने 18 गेंदों में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित और यशस्वी ने उड़ाया गर्दा

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली ने बनाया एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

cricket news in hindi world test championship New Zealand Cricket Team
Advertisment
Advertisment