Advertisment

Parsi Olympics 2024: टूटा हुआ हाथ...आंखों से बहते आंसू, दर्द में खूब लड़ीं निशा दहिया!

Nisha Dahiya Injured: निशा दहिया को पेरिस ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में चोटिल हो गईं. हालांकि वो टूटे हुए हाथ के बावजूद लड़ती रहीं, लेकिन आखिरी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Nisha Dahiya Paris Olympics

Nisha Dahiya Injured Wrestling Paris Olympics 2024: भारतीय पहलवान निशा दहिया को महिलाओं की 68 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती प्रतियोगिता के क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें उत्तर कोरिया की सोल गुम ने 10-8 के अंतर से हराया है. इसी के साथ निशा दाहिया पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं. दूसरा हाफ शुरू होने से पहले निशा 4-0 से आगे चल रही थीं, लेकिन दूसरे हाफ में उनके कोहनी या कंधे में चोट ने भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में चौथे मेडल जीतने से वंचित रख दिया है.

Advertisment

बता दें कि निशा दाहिया ने उत्तर कोरिया की पहलवान के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत की थी और वो आसान जीत की ओर बढ़ रही थीं. एक वक्त में निशा 8-1 से आगे चल रही थीं, लेकिन दूसरे हाफ में वो दर्द से कराहती हुई दिखाई दीं, जिसके कारण मैच के दौरान तीन बार डॉक्टरों को जांच के लिए मैट पर आना पड़ा. हालांकि निशा फिर भी हार मानने के लिए तैयार नहीं थीं और उन्होंने लड़ना जारी रखा. हालांकि आखिरी में उनके हाथ निराशा लगी.

निशा दहिया इस दौरान दर्द से रोती हुईं नजर आईं. इस बीच उनकी प्रतिद्वंदी पहलवान सोल गुम ने निशा की उठने में मदद की. भारतीय पहलवान ने इससे पूर्व पहले राउंड में यूक्रेन की टेटियाना सोवा को 6-4 के अंतर से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाया था. भारत को उनसे मेडल की उम्मीद थी. हालांकि वह भारत को मेडल दिलाने में कामयाब नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें: Lakshya Sen : कोहनी से खून बहने पर भी नहीं छोड़ा मैदान, ओलंपिक में इतिहास रचने से चूके लक्ष्य सेन, ब्रॉन्ज मेडल मैच हारे

लक्ष्य सेन भी हुए चोटिल

इसके अलावा आज भारतीय बैटमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन भी पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गए हैं. उन्हें मलेशिया के ज़ी जिया ली (Zii Jia Lee) ने 21-13, 16-21, 11-21 से हराया है. इसी के साथ पेरिस ओलंपिक में भारत का बैडमिंटन में सफर यहीं समाप्त हो गया है. लक्ष्य ने पहला गेम काफी आसानी से अपने नाम किया. उन्होंने मलेशिका के ज़ी जिया ली को 12-13 से हराया, लेकिन दूसरे गेम में उनकी कोहनी से खून बहने लगा, जिसके कारण उन्होंने मोमेंटम खो दिया.

लक्ष्य के कोहनी से खून बार-बार कोट पर गिर रहे थे, जिसके कारण मैच को रोकना पड़ा रहा था. शायद यही कारण रहा कि लक्ष्य अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए.इस कारण दूसरे गेम में उन्हें 16-21 से हार का सामना करना पड़ा. तीसरे गेम में एक बार फिर लक्ष्य चोट की वजह से परेशान रहे और आखिरी में उन्हें 11-21 से गेम में हार का सामना करना पड़ा

Paris Olympics 2024 Nisha Dahiya Injury Nisha Dahiya Paris Olympics india at paris olympics Latest Sports news in hindi Nisha dahiya Paris Olympics News in hindi
Advertisment
Advertisment