Advertisment

Nitish Kumar Reddy: नीतीश कुमार रेड्डी ने अपने दूसरे टी 20 में ही रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने

Nitish Kumar Reddy: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने अपने दूसरे टी 20 मैच में ही ऐसा कारनामा कर दिया है जो अबतक कोई भी भारतीय क्रिकेटर नहीं कर सका है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Nitish Kumar Reddy

Nitish Kumar Reddy (Image- Social Media)

Advertisment

Nitish Kumar Reddy: दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी 20 मैच खेला गया. इस मैच को टीम इंडिया ने 86 रन से जीत लिया. भारत की इस जीत में युवा खिलाड़ी नीतीश कुमार रेड्डी की बड़ी भूमिका रही, नीतीश ने अपने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन से न सिर्फ टीम इंडिया को जीत दिलाई बल्कि इतिहास भी रच दिया. 

नीतीश ने रचा इतिहास

नीतिश रेड्डी भारत के लिए चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. तब 41 पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था. नीतीश ने इस मुश्किल स्थिति को अच्छे से संभाला और विस्फोटक पारी खेली. सिर्फ 27 गेंद में उन्होंने अपना पहला अर्धशतक लगा दिया. 34 गेंद में 7 छक्के और 4 चौके लगाते हुए नीतीश ने 74 रन बनाए. वहीं गेंदबाजी में  4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए. किसी भी टी 20 मैच में 70 से अधिक रन बनाने और 2 विकेट लेने वाले वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. 

86 रन से जीती भारत

भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए नीतीश के 74, रिंकू के 53, हार्दिक के 32 रन की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट पर 221 रन बनाए थे. 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी और मैच 86 रन से हार गई.

सभी गेंदबाजों को मिले विकेट

बैटिंग की तरह भारतीय टीम की गेंदबाजी भी शानदार रही. सभी गेंदबाजों को विकेट मिले. अर्शदीप ने 1, नीतीश ने 2, वाशिंगटन सुंदर ने 1, वरुण चक्रवर्ती ने 2, अभिषेक शर्मा ने 1, मयंक यादव और रियान पराग ने 1-1 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: दिल्ली में नीतीश रेड्डी-रिंकू सिंह का तूफान, भारत ने बांग्लादेश को दिया 222 रनों का लक्ष्य

cricket news in hindi IND vs BAN Nitish Reddy Nitish Kumar Reddy
Advertisment
Advertisment