Advertisment

SCO vs AUS: बिना थर्ड अंपायर और DRS के खेला जा रहा है ऑस्ट्रेलिया और स्कॉलैंड का T20I मैच, जानें क्या है वजह

SCO vs AUS: स्कॉलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कोई थर्ड अंपायर नहीं है. मैच के दौरान कोई भी DRS का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AUS vs SCO 2nd T20I

बिना थर्ड अंपायर और DRS के खेला जा रहा है ऑस्ट्रेलिया और स्कॉलैंड (Social Media)

Australia vs Scotland: स्कॉलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा मुकाबला आज एडिनबर्ग (Edinburgh) के ग्रेंज क्रिकेट क्लब (Grange Cricket Club) में खेला जाएगा. मेजबान टीम स्कॉलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 196 रनों का स्कोर खड़ा किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि स्कॉलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा पाती है या नहीं,

Advertisment

आपको एक बार जानकर हैरानी होगी कि ऑस्ट्रेलिया और स्कॉलैंड के इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में कोई थर्ड अंपायर नहीं है. सीरीज के किसी भी मैच में DRH का इस्तेमाल भी नहीं किया जाएगा. हालांकि इसकी कोई खास वजह सामने नहीं आई है. 

ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीता पहला टी20I मैच

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में स्कॉटलैंड को 7 विकेट से धूल चटाई थी. स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 154 रन बनाए थे, लेकिन कंगारू टीम ने इस लक्ष्य को 62 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड का बल्ला जमकर बरसा था. उन्होंने महज 25 गेंदों में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श 39 रन की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई थी.

पहली बार द्विपक्षीय सीरीज खेल रही है स्कॉलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम

बता दें कि स्कॉलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली जा रही है. स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक महज दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया हैं. इस दौरान दोनों मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है.

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 खिलड़ियों पर रहेगी RCB की नजर, टीम को दिला सकते हैं पहला IPL ट्रॉफी

यह भी पढ़ें:  SCO vs AUS: रन बनाना भूला ये विस्फोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, लगातार दूसरे मैच में रहा फ्लॉप

AUS vs SCO Live AUS vs SCO AUS vs SCO 2nd T20
Advertisment