Advertisment

Ben Stokes: बेन स्टोक्स की जगह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का कप्तान होगा 26 साल का युवा खिलाड़ी

Ben Stokes : श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा जब कप्तान बेन स्टोक्स इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर हो गए. उनकी जगह इस युवा खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ollie Pope will be captain of England for Sri Lanka test series in place  of injured Ben Stokes

Ben Stokes: बेन स्टोक्स की जगह श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का कप्तान होगा 26 साल का युवा खिलाड़ी (Image- Social Media)

Ben Stokes: श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा जब कप्तान बेन स्टोक्स इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर हो गए. स्टोक्स जहां बैटिंग में मजबूती देते हैं वहीं गेंदबाजी में भी विकेट निकालने में कामयाब रहते हैं. इसलिए उनका बाहर होना इंग्लैड टीम के लिए मुश्किल बढ़ाने वाली खबर है.  हालांकि स्टोक्स की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल नही किया गया है. वहीं टीम में शामिल एक युवा खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी गई है. 

Advertisment

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान मध्यक्रम में युवा धाकड़ बल्लेबाज ओली पोप होंगे. पोप सिर्फ 26 साल के हैं और लंबे समय से इंग्लैंड टीम का हिस्सा रहते हुए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें इंग्लैंड टीम के भविष्य के रुप में देखा जाता है. इसलिए श्रीलंका खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें कप्तानी सौंपी गई है.  बता दें कि पहला टेस्ट 21 से 25 अगस्त, दूसरा टेस्ट 29 अगस्तसे 2 सितंबर और तीसरा टेस्ट 6से  10 दिसंबर तक खेला जाएगा.  वहीं ओली पोप  ने 46 टेस्ट की 81 पारियों में 6 शतक और 13 अर्धशतक लगाते हुए 2690 रन बनाए हैं. 

कैसे इंजर्ड हुए स्टोक्स?

Advertisment

स्टोक्स किसी भी अंतराष्ट्रीय टूर्नामेंट्स से पहले होने वाले लीग में नहीं खेलते हैं. वे अपना नाम वापस ले लेते हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टे्स्ट सीरीज से पहले वे द हंड्रेड लीग में खेल रहे थे. नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए बैटिंग करते हुए स्टोक्स सिंगल लेने री कोशिश में इंजर्ड हो गए. इसके बाद उन्हं बैसाखी के सहारे वापस बाहर ले जाया गया.  डॉक्टरों ने उनकी इंजरी की जांच के बाद उन्हें श्रीलंका सीरीज से बाहर कर दिया. 

हेड टूट हेड

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट में हमेशा रोचक संघर्ष रहा है. कुल 79 मैचों में 38 बार इंग्लैंड और 37 बार श्रीलंका जीती है. 3 मैच के परिणाम नहीं आए हैं जबकि 1 मैच टाई रहा है.  इस सीरीज में श्रीलंका के प्रदर्शन पर नजरे रहेंगी.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: इतने में तो हमारे यहां समोसा नहीं मिलता, टिकट की कीमत कम रखने पर ट्रोल हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

Ollie Pope ENG vs SL Live Update Ben Stokes news in hindi
Advertisment
Advertisment