Advertisment

Olympians give gifts to Narendra Modi: मनु भाकर ने पिस्टल तो हरमनप्रीत ने हॉकी स्टिक, पीएम से मुलाकात के दौरान एथलीट्स ने दिए गिफ्ट, देखें वीडियो

Olympians give gifts to Narendra Modi: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय टीम ने 6 मेडल जीते थे. इसमें एक सिल्वर और 5 ब्रांज मेडल थे. मेडल जीतकर देश लौटने वाले खिलाड़ियों का देश में जोरदार स्वागत हुआ था. इन सभी एथलीट्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी स्वतंत्रता दिवस को अपने आवास पर लंच पर आमंत्रित किया था

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Olympians give gifts to Narendra Modi while meeting at his residence

Olympians give gifts to Narendra Modi: पीएम से मुलाकात के दौरान एथलीट्स ने दिए गिफ्ट (Image- Social Media)

Olympians give gifts to Narendra Modi: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय टीम ने 6 मेडल जीते थे. इसमें एक सिल्वर और 5 ब्रांज मेडल थे. मेडल जीतकर देश लौटने वाले खिलाड़ियों का देश में जोरदार स्वागत हुआ था. इन सभी एथलीट्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी स्वतंत्रता दिवस को अपने आवास पर लंच पर आमंत्रित किया था और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक लाल किले पर झंडा फहराने के बाद पीएम अपने आवास पर पहुंचे और खिलाड़ियों से मुलाकात की. 

Advertisment

सोशल मीडिया पर मीटिंग का वीडियो वायरल 

पीएम मोदी ने अपने आवास पर ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी एथलीट का स्वागत किया. सोशल मीडिया पर वायरल रहे वीडियो में पीएम मोदी खिलाड़ियों से मिलते हुए दिख रहे हैं. खिलाड़ी भी इस बेहद अहम मौके को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. पीएम से मुलाकात के समय भारतीय हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने उन्हें हॉकी स्टिक तो गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने अपनी जर्सी उन्हें भेंट की. मनु भाकर ने मोदी पिस्टल तो अमन सहरावत ने भी जर्सी दी. इसके अलावा भी खिलाड़ियों ने पीएम को कई गिफ्ट दिए. इस अवसर पर पीएम ने खिलाड़ियों को संबोधित किया और उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए बधाई दी. 

इन खिलाड़ियों ने देश को दिलाए मेडल

ओलंपिक 2024 में भारत की तरफ से कुल 117 खिलाड़ी गए थे. सभी खिलाड़ियों को पीएम आवास पर आमंत्रित किया गया था. हालांकि नीरज चोपड़ा पेरिस से भारत नहीं लौटे हैं इसलिए वे इस मीटिंग में उपस्थित नहीं थे. भारत को मेडल दिलाने वाले खिलाड़ियों में मनु भाकर, सरबजीत सिंह, कुशाल स्वप्निल, नीरज चोपड़ा, भारतीय हॉकी टीम और अमन सहरावत ने मेडल जीते. नीरज चोपड़ा ने सिल्वर जीता था. उसके अलावे सभी मेडल ब्रांज थे. मनु भाकर ने 2 मेडल जीते थे.  

ये भी पढ़ें-  Vinesh Phogat: एक रात में कैसे बढ़ गया विनेश फोगाट का वजन, टीम डॉक्टर ने बताई पूरी कहानी

 

 

Narendra Modi
Advertisment