Advertisment

20 मैच बाद ही इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक, कभी युवराज सिंह का विकल्प माना गया था

श्रीलंका दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ ही रियान पराग, हर्षित राणा जैसे कई युवा खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली  है जिसे कुछ समय पहले तक टीम इंडिया का अगला युवराज सिंह माना जा रहा था. 

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Tilak Varma

20 मैच बाद ही इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक (Photo- Social Media)

भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा 27 जुलाई से शुरु हो रहा है. पहले 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी और इसके बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. श्रीलंका दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के साथ ही रियान पराग, हर्षित राणा जैसे कई युवा खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है लेकिन एक ऐसे खिलाड़ी को किसी भी फॉर्मेट में जगह नहीं मिली है जिसे कुछ समय पहले तक टीम इंडिया का अगला युवराज सिंह माना जा रहा था. 

Advertisment

इस खिलाड़ी को बीसीसीआई ने किया नजरअंदाज 

2023 में वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में टी 20 फॉर्मेट के लिए 21 साल के युवा खिलाड़ी तिलक वर्ना को चुना गया था. तिलक का प्रदर्शन डेब्यू सीरीज में अच्छा रहा था और उन्हें आयरलैंड सीरीज के लिए भी चुना गया. वे ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज का भी हिस्सा थे. 

उनके खेलने के अंदाज से और उनकी क्षमता को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम का अगला युवराज सिंह बताया जाने लगा था. लेकिन अफगानिस्तान सीरीज के बाद उन्हें ड्रॉ़प कर दिया. टी 20 विश्व कप 2024 के बाद जिंबाब्वे के खिलाफ हुई टी 20 सीरीज में युवाओं से भरी टीम में उन्हें जगह नहीं मिली तो श्रीलंका दौरे पर भी उन्हें नहीं चुना गया है. लगातार 2 सीरीज से ड्रॉप होने के बाद अब उनका भारतीय टीम वापसी करना मुश्किल नजर आ रहा है. रियान पराग को मौका देने का मतलब है कि बीसीसीआई अब तिलक की जगह रियान को अगले टी 20 विश्व कप के लिए तैयार करना चाहती है. 

सिर्फ 20 मैच खेल पाए

तिलक वर्मा भारत की तरफ से 16 टी 20 और 4 वनडे मैच खेल पाए हैं. वर्मा ने टी 20 में 336 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं 4 वनडे में उन्होंने 68 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  Paris Olympics 2024 Live update: चीन ने जीते 2 गोल्ड, शूटिंग में भारत को निराशा

Yuvraj Singh Tilak Varma
Advertisment
Advertisment