Advertisment

IND vs NZ: रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने बेंगलुरु टेस्ट में करा दी टीम इंडिया की फजीहत, खुद किया खुलासा

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम की न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत काफी शर्मनाक रही है. भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर ही सिमट गई. रोहित शर्मा इस प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs NZ (Image- Social Media)

Advertisment

Rohit Sharma IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस करने पहुंचे थे. कप्तान ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन और बैटिंग क्रम पर अपनी बात रखी. इस दौरान रोहित ने अपने एक निर्णय को टीम के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार माना. 

क्या गलत फैसला ले लिया रोहित ने ?

रोहित शर्मा ने कहा कि हमने पहली पारी में बहुत खराब बैटिंग की है. एक कप्तान के तौर पर मुझे बड़ा दुख हो रहा है. लेकिन मैं ये भी कहना चाहूंगा कि इसमें मेरे एक गलत फैसले का बहुत बड़ा रोल है. रोहित ने कहा कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला मेरा ही था तो टीम के लिए निराशाजनक साबित हुआ. 

बैटिंग ऑर्डर पर क्या बोले कप्तान?

शुभमन गिल इस टेस्ट में नहीं खेल रहे हैं. इसलिए भारतीय बैटिंग लाइनअप में काफी बदलाव देखने को मिला. विराट कोहली 3 और सरफराज खान 4 नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि, गिल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. इसलिए 3 नंबर पर कौन बैटिंग करेगा ये एक बड़ा सवाल था लेकिन कोहली ने खुद जिम्मेदारी ली और तीन नंबर पर बैटिंग के लिए तैयार हुए जिससे हमारा काम आसान हो गया है. सरफराज और राहुल जो की 6 नंबर पर बैटिंग कर रहे हैं. उसमें कोई दिक्कत नहीं है. हम उन्हें इसी नंबर पर मौके दे रहे हैं. 

सिर्फ 46 पर बिखरी भारत 

पहले दिन का खेल बारिश से धुल जाने के बाद दूसरे दिन टॉस जीतकर भारत ने बैटिंग का फैसला लिया. कीवी गेंदबाजों ने पिच की स्विंग का पूरा फायदा उठाया और अपने देश में भारत के सबसे न्यूनतम स्कोर 46 रन पर समेट दिया. भारत के लिए ऋषभ पंत ने 20 और यशस्वी जायसवाल ने 13 रन बनाए. मैट हेनरी ने 5 और विल ओरुकी ने 4 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड ने ली बड़ी बढ़त 

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने भारत पर बड़ी बढ़त बना ली थी. भारत के 46 रन के जवाब ने न्यूजीलैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना लिए थे. रचिन रवींद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रन बनाकर खेल रहे थे. डेवन कॉन्वे 91 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा, अश्विन और कुलदीप को 1-1 विकेट मिले हैं. 

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान पर मंडराया हार का खतरा, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए सिर्फ इतने रन

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट, फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस

cricket news in hindi Rohit Sharma ind-vs-nz bengaluru test
Advertisment
Advertisment