Advertisment

Pais olympics 2024: शूटिंग में भारत को मिली निराशा, सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा टॉप 8 में जगह नहीं बना सके

Pais olympics 2024: भारतीय टीम को 10 मीटर शूटिंग में सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा से बड़ी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने निराश किया है. दोनों क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर हो गए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Arjun Cheema Sarabjot Singh

Pais olympics 2024: शूटिंग में सरबजोत ,अर्जुन ने किया निराश (Photo- Social Media)

Paris olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 की भव्य, शानदार और यादगार शुरुआत के बाद अब खिलाड़़ियों के पास अपना हुनर दिखाने और देश का नाम ऊंचा करने का समय है. 27 तारीख को भारतीय दल के कई इवेंट्स हैं और देश को पदक की उम्मीद है लेकिन 10 मीटर शूटिंग में निराशा हाथ लगी है. 10 मीटर शूटिंग में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं सरबजोत सिंह और अर्जुन चीमा क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर हो गए. 

Advertisment

सरबजोत और चीमा से मिली निराशा 

भारतीय टीम को 10 मीटर शूटिंग में सरबजोत सिंह और अर्जुन सिंह चीमा से बड़ी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने निराश किया है. दोनों क्वालिफिकेशन राउंड से बाहर हो गए हैं. सरबजोत 577 अंकों के साथ 9वें जबकि अर्जुन 574 अंकों के साथ 18वें स्थान पर रहे.  फाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों को शीर्ष 8 में रहना जरुरी था. 

ये भी पढ़ें-   Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में बांटे जा रहे लाखों कंडोम? कारण कर देगा हैरान

चीन ने जीते 2 गोल्ड 

भारत के लिए जहां पेरिस ओलंपिक की शुरुआत निराशाजनक रही है वहीं चीन के स्वर्णिम शुरुआत की है. चीन 2 गोल्ड जीत चुका है. चीन ने पहला गोल्ड 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में जीता. चीन ने कोरिया को हराकर गोल्ड जीता. कोरिया को सिल्वर से संतोष करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें-  Paris olympics 2024 opening ceremony live: हॉलीवुड हसीनाओं ने ओपनिंग सेरेमनी में बांधा समा, बारिश के बीच ऐसा हुआ कार्यक्रम

Paris Olympics 2024 Indian athlete in Paris Olympics 2024
Advertisment
Advertisment