Advertisment

PAK vs BAN: बाबर, रिजवान और मसूद रहे फ्लॉप, इस बांग्लादेशी स्पिनर की फिरकी में फंस सस्ते में सिमटी पाकिस्तान

PAK vs BAN: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच को 10 विकेट से गंवाने के बाद पाकिस्तान के प्रदर्शन में दूसरे टेस्ट में भी कोई खास सुधार नहीं आया है. इस स्पिनर की फिरकी में फंस पाकिस्तान सस्ते में निपट गई.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN 2nd test: Pakistan all out on 274  in first inning,  Mehidy Hasan Miraz takes 5 wickets

PAK vs BAN (Image- Social Media)

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश में धुल गया था. दूसरे दिन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उसका ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. पहला टेस्ट 10 विकेट से हारने वाली पाकिस्तान इस टेस्ट में भी महज 274 के स्कोर पर सिमट गई. 

Advertisment

बाबर, रिजवान, शकील सभी फ्लॉप

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने को मजबूर पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही. टीम ने अब्दुल्ला शफीक के रुप में पहला विकेट शून्य के स्कोर पर ही खो दिया. लेकिन दूसरे विकेट के लिए सईम अयूब और कप्तान शान मसूद ने 107 रन की साझेदारी की. मसूद 69 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए इसके बाद 122 के स्कोर पर सईम 58 रन बनाकर तीसरे विकेट के रुप में आउट हुए.

इसके बाद तो जैसे लाइन ही लग गई और पूरी टीम 274 पर सिमट गई. बाबर आजम 31, मोहम्मद रिजवान 29 रन बनाकर आउट हुए. पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले उपकप्तान सऊद शकील 16 रन पर आउट हो गए. 7 वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे सलमान अली आगा ने 54 रन न बनाए होते पाकिस्तान 220 के आस पास सिमट गई होती. ये लगातार 15 वीं पारी थी जब बाबर अर्धशतक भी नहीं बना सके. 

इस स्पिनर के सामने बिखरी पाकिस्तान

बांग्लादेश की तरफ से वैसे तो सभी गेंदबाजों ने प्रभावी गेंदबाजी की लेकिन मेहदी हसन मिराज सबसे ज्यादा घातक रहे और उन्होंने 22.1 ओवर की गेंदबाजी में 61 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए पाकिस्तान को 274 पर समेटने में सबसे अहम भूमिका निभाई. मिराज ने सईम अयूब, शान मसूद, खुरर्म शहजाद, मोहम्मद अली और अबरार अहमद का विकेट लिया. मिराज के अलावा तस्कीन अहमद ने 17 ओवर में 57 रन देकर 3 विकेट झटके. नाहिद राणा और शाकिब अल हसन को 1-1 विकेट मिला. बता दें कि पहले टेस्ट में पाकिस्तान की हार में भी मिराज का अहम रोल रहा था. इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे.

ये भी पढ़ें-   T20 Cricket: टी 20 की सबसे बदनसीब टीम, सबसे बड़ी हार के साथ ये रिकॉर्ड भी इसी के नाम

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए बोझ बने बाबर आजम, फिर फ्लॉप हुए, इतनी पारियों से नहीं देखा फिफ्टी का मुंह

Mehidy Hasan Miraz PAK vs BAN 2nd Test PAK vs BAN Babar azam
Advertisment
Advertisment