Advertisment

PAK vs BAN: मुश्किल में पाकिस्तान , लिटन दास के शतक के बाद हसन महमूद ने दिए शुरूआती झटके

PAK vs BAN: रावलपिंडी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ती के बाद पाकिस्तान एक बार फिर मुश्किल में आ गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN 2nd test: Pakistan in trouble at the end of 3rd day

PAK vs BAN (Image- Social Media)

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की समाप्ती के बाद पाकिस्तान एक बार फिर मुश्किल में आ गया है. तीसरे पाकिस्तान को सिर्फ 4 ओवर खेलना था लेकिन इसी दौरान सिर्फ 9 के स्कोर पर टीम ने 2 विकेट गंवा दिए. अब्दुल्ला शफीक और नाइटवॉच मैन के रुप में उतरे खुर्रम शहजाद आउट हो गए हैं. पाकिस्तान की बढ़त सिर्फ 21 रन की है. चौथे दिन खेल शुरु होगा तो टीम का लक्ष्य चौथी पारी में बांग्लादेश को एक बड़ा टारगेट देना होगा.

Advertisment

लिटन दास और मिराज ने बचाई बांग्लादेश की लाज

पाकिस्तान ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश ने एक समय 26 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद लिटन दास और मेहदी हसन मिराज ने 7 वें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. मेहदी हसन मिराज 78 रन बनाकर आउट हुए. लिटन दास 9 वें विकेट के रुप में 138 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों की पारियों की बदौलत ही बांग्लादेश  262 तक पहुंच सका.

पाकिस्तानी स्पिनर को नहीं मिली सफलता

Advertisment

पाकिस्तान को पहली पारी में सबसे ज्यादा परेशान बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने किया था. मिराज ने 5 विकेट लिए थे. पाकिस्तान को उम्मीद थी कि अबरार अहमद कुछ ऐसा ही करेंगे लेकिन अबरार को एक भी विकेट नहीं मिला. हां सलमान अली आगा जरुर 2 विकेट लेने में कामयाब रहे. पाकिस्तान के लिए खुर्रम शहजाद सबसे सफल गेंदबाज रहे. शहजाद ने 90 रन देकर 6 विकेट लिए. 2 विकेट मीर हमजा को मिले. 

चौथा दिन बेहद अहम

इस टेस्ट के लिए चौथा दिन बेहद अहम होने वाला है. 2 विकेट गंवा चुका पाकिस्तान अगर 350 तक का स्कोर बनाने में सफल रहा तो चौथी पारी में बांग्लादेश पर दबाव बना सकता है. पिच स्पिन हुई तो अबरार अहमद और सलमान अली आगा के जीत भी दिला सकते हैं लेकिन अगर पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई तो फिर उसे हार से कोई नहीं बचा सकता.  

Advertisment

ये भी पढ़ें-   इस वजह से बांग्लादेश को बंद कर देनी चाहिए हिंदुओं के खिलाफ हिंसा, देश के सम्मान से जुड़ी बात

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: इस युवा ऑलराउंडर पर टीमें लगाएगी करोड़ों की बोली! अपने IPL डेब्यू सीजन में ही मचाया था धमाल

PAK vs BAN 2nd Test PAK vs BAN liton das
Advertisment
Advertisment