Advertisment

PAK vs BAN: पाकिस्तान के लिए बोझ बने बाबर आजम, फिर फ्लॉप हुए, इतनी पारियों से नहीं देखा फिफ्टी का मुंह

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे बाबर आजम दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी फ्लॉप रहे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN:  Babar Azam flopped again has not scored a half century in his last 15 test innings

Babar Azam (Image- Social Media)

Babar Azam flopped again: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय से चला आ रहा खराब फॉर्म बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी जारी रहा. बाबर का लगातार फ्लॉप होना पाकिस्तान की बल्लेबाजी को लगातार कमजोर हो रहा है. इसका परिणाम पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ हार के रुप में उठाना पड़ रहा है. लगातार फ्लॉप होने के बावजूद टीम में अपना जगह बरकरार रखने वाले बाबर अब बोझ बन गए हैं. संभवत: एक दो पारी में और फ्लॉप रहे तो उन्हें भी शाहीन अफरीदी की तरह टीम से ड्रॉप किया जा सकता है.

Advertisment

दूसरे टेस्ट में भी रहे फ्लॉप

बाबर आजम रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे बाबर दूसरी पारी में सिर्फ 22 रन बना सके थे. अगर बाबर दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करते तो पाकिस्तान को हार का सामना नहीं करना पड़ता. 31 अगस्त से शुरु हुए दूसरे टेस्ट में टीम को बाबर से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने फिर निराश किया और सिर्फ 31 रन बनाकर आउट हो गए. 

लगातार 15 वीं पारी में भी नहीं आया अर्धशतक

बाबर आजम को पाकिस्तान का मौजूदा समय का सबसे बड़ा बल्लेबाज वहां की मीडिया और पूर्व क्रिकेटर बताते हैं लेकिन वास्तविकता यही है कि बड़ी टीमों के खिलाफ बाबर का प्रदर्शन किसी भी फॉर्मेट में अच्छा नहीं रहा है. बात सिर्फ टेस्ट की करें तो बाबर पिछले 15 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. पिछली 15 पारियों में उनके बल्ले से 14, 24, 27, 24, 13, 39, 21, 14, 1, 41, 26, 23, 0, 22, 31 की पारी निकली है.

लगातार खराब फॉर्म ने निश्चित रुप से बाबर के आत्म विश्वास को कमजोर किया है. अगर उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं आया तो फिर उन्हें अगले टेस्ट से ड्रॉप किया जा सकता है. बता दें कि बाबर को पाकिस्तान प्लेइंग XI से दूसरे टेस्ट से ही ड्रॉप करने की चर्चा थी लेकिन वे इस टेस्ट के लिए अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे थे.

ये भी पढ़ें-   IPL में गेंदबाजों की मुश्किल और बढ़ेगी, BCCI खत्म करने जा रही ये नियम

ये भी पढ़ें-  खराब फॉर्म के बावजूद राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मिली इंडिया अंडर 19 टीम में जगह, आंकड़े देख आपको भी होगी निराशा

PAK vs BAN 2nd Test PAK vs BAN Babar azam
Advertisment
Advertisment