Advertisment

PAK vs BAN: लिटन दास के शतकीय प्रहार ने छिनी पाकिस्तान की मुस्कान, 26 पर 6 वाले बांग्लादेश को पहुंचाया 200 के पार

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश ने 26 पर 6 विकेट खो दिए थे लेकिन लिटन दास ने शतक लगाते हुए टीम को मुश्किल से निकाल लिया.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN: Liton Das hits century and rescue Bangladesh from early debacle

PAK vs BAN: Liton Das (Social)

PAK vs BAN:  पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश ने 26 पर 6 विकेट खो दिए थे. इस समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश 50 के आसपास सिमट जाएगी और पाकिस्तान एक बड़ी लीड लेकर मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगा. पाकिस्तान की मैच पर पकड़ बनाने की मंशा को बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पूरा नहीं होने दिया और शतक लगाते हुए टीम को मुश्किल से निकाल लिया. 

Advertisment

बेहद अहम मौके पर आया शतक

लिटन दास का ये शतक उस समय आया जब बांग्लादेश को उसकी सबसे ज्यादा जरुरत थी. बांग्लादेश 26 पर 6 विकेट खो चुका था और ऐसा लग रहा था कि 50 के आस पास सिमट कर पाकिस्तान से पहली पारी के आधार पर बड़े अंतर से पिछड़ेगा लेकिन लिटन दास ने ऐसा नहीं होने दिया और करियर का चौथा शतक लगाते हुए बांग्लादेश को मुश्किल से निकाल दिया. रिपोर्ट लिखे जाने तक लिटन 176 गेंद में 105 रन बनाकर खेल रहे थे. इस पारी में वे अबतक 11 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं.  

मिराज का साथ 

लिटन दास को स्पिनर मेहदी हसन मिराज का साथ मिला 8 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मिराज ने लिटन के साथ 7 वें विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी की. मेहदी 8 वें विकेट के रुप में 191 के स्कोर पर आउट हुए. मेहदी ने 124 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 78 रनों की बेहद अहम पारी खेली. इसी साझेदारी के दम पर 26 पर 6 वाला बांग्लादेश रिपोर्ट लिखे जाने तक 8 विकेट पर 223 रन बना लिए थे. पाकिस्तान की तरफ से खुर्रम शहजाद ने अबतक 6 विकेट लिए हैं. 

पाकिस्तान ने बनाए थे 274 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पाकिस्तान 274 पर सिमट गई थी. पाकिस्तान के लिए सईम अयूब ने 58, शान मसूद ने 57 और सलमान अली आगा ने 54 रन बनाए थे. मेहदी हसन मिराज ने 5 विकेट लिए थे जबकि तस्कीन अहमद को 3 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें-  Unique Cricket Record: 21 साल के टेस्ट करियर में नहीं फेंकी एक भी NO-BALL, जानें किस तेज गेंदबाज के नाम है ये महारिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN T20 सीरीज तक Suryakumar Yadav नहीं होते हैं फिट तो कौन होगा भारत का कप्तान? ये हैं 2 विकल्प

PAK vs BAN 2nd Test PAK vs BAN liton das
Advertisment
Advertisment