Advertisment

PAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील का शतक, 200 से ज्यादा रन की साझेदारी, मजबूत स्थिति में पाकिस्तान

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. पाकिस्तान को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और उपकप्तान सऊद शकील को जाता है. इन दोनों ने न सिर्फ शतक लगाया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN:  Mohammad Rizwan and Saud Shakeel Century keeps Pakistan in strong position after early blow

PAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील का शतक, मजबूत स्थिति में पाकिस्तान (Image- Social Media)

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. पाकिस्तान को इस स्थिति में पहुंचाने का श्रेय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और उपकप्तान सऊद शकील को जाता है. इन दोनों ने न सिर्फ शतक लगाया है बल्कि 5 वें विकेट के लिए नाबाद 200 से अधिक की साझेदारी कर टीम को मजबूत दमदार स्थिति में पहुंचा दिया है. दोनों अभी भी क्रीज पर जमें हैं. 

Advertisment

200 से अधिक रन की साझेदारी

मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने 5 वें विकेट के लिए 200 से अधिक रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को बांग्लादेश के उपर हावी कर दिया है. खबर लिखे जाने तक पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 4 विकेट के नुकसान पर 340 रन बना चुका था. शकील और रिजवान के बीच 226 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी थी. 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सऊद शकील 240 गेंद में 133 रन बनाकर खेल रहे थे. इस पारी में उन्होंंने अबतक 9 चौके लगाए हैं. वहीं बात रिजवान की करें तो वे 179 गेंदों में  123 रन बना चुके हैं. उनके बल्ले से अबतक 9 चौके और 2 छक्के निकल चुके हैं. अगर ये दोनों बल्लेबाज दिन के समाप्ती तक नाबाद रहे तो पाकिस्तान आसानी 550 के पार का स्कोर कर सकता है.

114 पर खोए थे 4 विकेट

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था. 16 पर 3 विकेट खोकर पाकिस्तान बेहद मुश्किल में थी. ओपनर अब्दुल्ला शफीक, कप्तान शान मसूद और पूर्व कप्तान बाबर आजम सस्ते में निपट गए थे. इसके बाद सईम अयूब ने चौथे विकेट के लिए सऊद शकील के साथ चौथे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला. अयूब 98 गेंद में 56 रन बनाकर आउट हुए.  पहले दिन अच्छी गेंदबाजी के बाद बांग्लादेश की गेंदबाजी काफी असरहीन नजर आई है और वे विकेट लेने में नाकाम तो रहे ही हैं रन भी नहीं रोक पा रहे हैं. पाकिस्तान लगभग 4 के रन रेट से रन बना रहा है.  

ये भी पढ़ें-   पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने में असफल रही भारतीय खिलाड़ी का संन्यास, पढ़ाई के लिए जाएंगी अमेरिका

ये भी  पढ़ें-  फिर आप रोहित शर्मा से गाली सुनने को तैयार रहिए, मोहम्मद शमी ने ऐसा क्यों कहा?

saud shakeel PAK vs BAN PAK vs BAN 1st test Mohammad Rizwan
Advertisment
Advertisment