Advertisment

Video: बैटिंग के बाद मोहम्मद रिजवान का कीपिंग में कमाल, बाईं तरफ कूदकर लपका फर्स्ट स्लिप का कैच

Mohammad Rizwan takes amazing catch: पाकिस्तान के लिए पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले रिजवान जब विकेटकीपिंग के लिए विकेट के पीछे पहुंचे तो ऐसा कैच पकड़ा है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN: Mohammad Rizwan takes amazing catch jumping to the left side watch video

Video: बैटिंग के बाद मोहम्मद रिजवान का कीपिंग में कमाल, बाईं तरफ कूदकर लपका फर्स्ट स्लिप का कैच (Image- Social Media)

Mohammad Rizwan takes amazing catch: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे मोहम्मद रिजवान की बेहतरीन विकेटकीपिंग का जलवा देखने को मिला. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले रिजवान जब विकेटकीपिंग के लिए विकेट के पीछे पहुंचे तो ऐसा कैच पकड़ा है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. 

Advertisment

बाईं तरफ कूदकर लपका कैच 

बांग्लादेश की पारी का 27 वां ओवर तेज गेंदबाज नसीम शाह कर रहे थे. बल्लेबाजी पर जाकिर हसन थे. नसीम की बाहर जाती गेंद को जाकिर ने कट करने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई फर्स्ट स्लिप खड़े बाबर आजम के पास पहुंच गई. बाबर कैच के लिए अपना हाथ बढ़ाते तबतक रिजवान ने उनकी तरफ छलांग लगाते हुए कैच लपक लिया. इस अद्भुत कैच को देख बाबर आजम खुशी से उछल पड़े और रिजवान को गले लगाकर बधाई दी. साथ ही अन्य पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी उन्हें बधाई दी. 

दोहरा शतक पूरा करने का मौका नहीं मिला

पाकिस्तान को पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 448 पर पहुंचाने में रिजवान की अहम भूमिका रही थी. रिजवान ने सऊद शकील के साथ 5 वें विकेट के लिए 240 रन की साझेदारी करने के साथ ही 239 गेंदों पर 11 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 171 रन बनाए.रिजवान जब बैटिंग कर रहे थे उस समय टेस्ट में 3 दिन से अधिक का समय था और 4 विकेट भी शेष थे. शाहीन अफरीदी 29 रन बनाकर क्रीज पर जमे भी थे इसके बावजूद उन्हें दोहरा शतक पूरा करने का मौका नहीं दिया गया.

इसे लेकर थोड़ा विवाद भी हुआ है. हालांकि बाद शकील ने खुलासा किया कि पारी घोषित करने का फैसला काफी पहले लिया जा चुका था. खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान के 448 रन के जवाब में बांग्लादेश तीसरे दिन लंच तक 2 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना चुका था. शदमन इस्लाम 53 और मोमिनूल हक 45 पर खेल रहे थे.  बांग्लादेश पहली पारी के आधार पर अभी 314 रन पीछे है.

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेल रहे इस बांग्लादेशी दिग्गज पर दर्ज हुआ मर्डर केस

ये भी पढ़ें-  Jos Buttler Andrew Flintoff dispute: जोस बटलर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बीच हुआ विवाद, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये बड़ा कदम

PAK vs BAN Mohammad Rizwan
Advertisment
Advertisment