Advertisment

PAK vs BAN: मुशफिकुर रहीम के शतक से बांग्लादेश हुआ मजबूत, पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ीं

PAK vs BAN: रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने शतक लगाते हुए टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है. वहीं पाकिस्तान की मुश्किल बढ़ गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN:  Mushfiqur Rahim hits century Bangladesh in commanding position in rawalpindi test

PAK vs BAN: Mushfiqur Rahim (Image- Social Media)

PAK vs BAN:  रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने न सिर्फ शतक जड़ा है बल्कि टेस्ट में टीम की स्थिति भी सुदृढ़ कर दी है. चौथे दिन का खेल शुरु हुआ तो लिटन दास के रुप में बांग्लादेश को छठा झटका लगा लेकिन इसके बाद रहीम ने मेहदी हसन मिराज के साथ मिलकर पारी को संभाला और शानदार शतक जड़ा.

Advertisment

मुशफिकुर रहीम का 11 वां शतक

चौथे दिन का खेल शुरु हुआ तो मुशफिकुर रहीम ने तीसरे दिन के नाबाद 55 रन के स्कोर से अपनी पारी आगे बढ़ाई और सिंगल-डबल के साथ ही धीरे धीरे अपने 11 वें शतक को पूरा किया. लंच तक मुशफिकुर रहीम 208 गेंद में 12 चौके की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद थे. रहीम ने लिटन दास के साथ छठे विकेट के लिए 114 रन की अहम साझेदारी की.

इसी साझेदारी के दम पर चौथे दिन लंच तक बांग्लादेश ने 389 रन बना लिए थे और पाकिस्तान के स्कोर से सिर्फ 59 रन पीछे है. अगर बांग्लादेश 450 का आंकड़ा पार कर गया तो फिर पाकिस्तान के लिए इस मैच को जीतना बेहद मुश्किल होगा और ये टेस्ट ड्रॉ की तरफ जाएगा. बता दें कि बांग्लदेश के लिए सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम ने भी 93 रन की पारी खेली थी.

असरहीन है गेंदबाजी

पाकिस्तान को उनकी मजबूत तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. लेकिन बांग्लादेश ने पाकिस्तान की गेंदबाजी की धार को कुंद कर दिया है. शाहीन अफरीदी को विकेट नहीं मिला है जबकि नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मुहम्मद अली जैसे गेंदबाजों को विकेट जरुर मिला है लेकिन वे भी प्रभावी नहीं रहे हैं. टेस्ट में पाकिस्तान को स्पिनर की कमी खल रही है.

पाकिस्तान ने बनाए थे 448 रन 

पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित की थी. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 171, सऊद शकील ने 141 और सईम अयूब ने 56 रन बनाए थे. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद और पूर्व कप्तान बाबर आजम फ्लॉप रहे थे. 

ये भी पढ़ें-  Shikhar Dhawan: क्या शिखर धवन पंजाब किंग्स के मेंटर बनने वाले हैं? इस पोस्ट से मिल रहे संकेत

PAK vs BAN PAK vs BAN 1st test Mushfiqur rahim
Advertisment
Advertisment