Advertisment

PAK vs BAN: मोहम्मद रिजवान के साथ नाइंसाफी...कप्तान ने दोहरा शतक पूरा करने से रोका

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. टेस्ट के दूसरे ही दिन पाकिस्तान ने 6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. मोहम्मद रिजवान 171 रनों की पारी खेलकर नाबाद लौट.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Mohammed Rizwan PAK vs BAN

मोहम्मद रिजवान के साथ नाइंसाफी (X)

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है. पहले दिन की खराब शुरुआत के बाद दूसरे दिन पाकिस्तान ने शानदार वापसी की. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील की शतक ने पाकिस्तान का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया. जिसके बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने दूसरे ही दिन 6 विकेट पर 448 रनों के स्कोर पर पारी घोषित कर दी. कप्तान के इस फैसले से मोहम्मद रिजवान के चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थी.

Advertisment

पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन 158/4 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. रिजवान और शकील ने पारी को अच्छे से संभाला और दोनों ने शानदार शतक लगाया. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 240 रनों की पार्टनरशिप हुई जो 48 साल के बाद पाकिस्तान के लिए घरेलू सरजमीं पर टेस्ट में 5वें विकेट के लिए ये दूसरी बड़ी साझेदारी है, लेकिन फिर सऊद शकील 141 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए.

हालांकि इसके बाद भी मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने पारी को आगे बढ़ाया. जब रिजवान 171 के स्कोर पर थे तब पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने पारी घोषित कर दी. रिजवान के पास टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का शानदार मौका था, लेकिन मोहम्मद रिजवान को 171 रनों पारी खेलकर नाबाद लौटना पड़ा. वहीं सैम अयूब ने 56 रन बनाए. जबकि आखिरी में शाहीन अफरीदी ने 29 रनों का योगदान दिया. 

रिजवान ने हासिल किया बड़ा मुकाम

इसके साथ मोहम्मद रिजवान साल 2009 के बाद टेस्ट क्रिकेट में 150 से ज्यादा बनाने वाले पहले पाकिस्तानी विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए. इससे पहले कामरान अकमल ने फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 158 रनों की पारी खेली थी.

इसके अलावा Mohammed Rizwan पाकिस्तान के लिए टेस्ट में तीसरी सबसे बड़ी पारी खेलने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज भी बन गए हैं. उन्होंने कामरान अकमल को पछाड़ते हुए ये कीर्तिमान हासिल किया है. टेस्ट में पाकिस्तानी विकेटकीपर द्वारा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तस्लीम आरिफ के नाम है, जिन्होंने साल 1980 में नाबाद 210 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें:  Viral Video: रोहित शर्मा के सामने ही मोहम्मद शमी और श्रेयस ने ले लिए उनके मजे, बता दी अंदर की बात

 

PAK vs BAN Pakistan vs Bangladesh Mohammed Rizwan
Advertisment
Advertisment