Advertisment

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से धोया, सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़

PAK vs BAN: पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs BAN 1st Test

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराया (Social Media)

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है. रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया. यह पहली बार है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट में हराया है. पाकिस्तान अब इस सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है. वहीं WTC के प्वाइंट्स टेबल में भी पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है.

Advertisment

बांग्लादेश से मिली इस करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर फैंस एक से बढ़कर एक मीम शेयर कर रहे हैं. पाकिस्तानी फैंस के साथ-साथ भारतीय फैंस भी उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं.

Advertisment

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने दूसरे ही दिन 6 विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. पहले पारी में पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और सऊद शकील ने शतकीय पारी खेली. इसके बाद बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 565 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और 117 रनों की बढ़त हासिल की.  

पाकिस्तान की दूसरी पारी को बांग्लादेश के गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 146 रनों पर ही रोक दिया. बांग्लादेश को जीत के लिए 30 रनों का आसान लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने बिना किसी विकेट के नुकसान के केवल 6.3 ओवर में हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: Cricket Records: ODI और T20 में एक भी छक्के नहीं जड़ पाए टीम इंंडिया के 3 दिग्गज, एक ने 2007 में किया था डेब्यू

PAK vs BAN Mohammed Rizwan PAK vs BAN 1st test Shaheen Afridi
Advertisment
Advertisment