PAK vs BAN: रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान पर मंडराया हार का खतरा, बांग्लादेश रच सकता है इतिहास

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है. पांचवें दिन पाकिस्तान पर हार का खतरा मंडराने लगा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs BAN: Pakistan is in danger of defeat in Rawalpindi test, Bangladesh may register its 1st test win

PAK vs BAN (Image- Social Media)

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है. पांचवें दिन पाकिस्तान पर हार का खतरा मंडराने लगा है और अगर दिन का पहला सत्र पाकिस्तान के पक्ष में नहीं रहा तो ये खतरा और बढ़ सकता है और बांग्लादेश अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज कर सकता है.

Advertisment

पहली पारी में पिछड़ा पाकिस्तान 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 448 रन बनाकर घोषित की थी. सऊद शकील ने 141 और रिजवान ने नाबाद 171 रन की पारी खेली थी. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद को ये स्कोर पर्याप्त लगा था तभी उन्होंने पारी घोषित कर दी. लेकिन बांग्लादेश ने जिस तरह पलटवार किया है उससे पाकिस्तान हैरान है.

448 के जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 117 रन की बढ़त ले ली है. बांग्लादेश के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने 191 रन की मैराथन पारी खेली. इसके अलावा शदमन इस्लाम ने 93, मेहदी हसन मिराज ने 77, लिटन दास ने 56 और मोमिनुल हक ने 50 रन की पारी खेली.  पाकिस्तान के गेंदबाज बांग्लादेश के बल्लेबाजों के खिलाफ निष्प्रभावी रहे.

5  वें दिन पाकिस्तान पर हार का खतरा 

रावलपिंडी टेस्ट का 5 वां दिन पाकिस्तान के लिए बेहद अहम है. पाकिस्तान के इस मैच में जीतने की संभावना बेहद कम है. उसे इस मैच को ड्रॉ कराने के उद्देश्य से खेलना होगा लेकिन फिलहाल ये बेहद मुश्किल दिखता है. पाकिस्तान सईम अयूब का विकेट खो चुका है और अभी भी बांग्लादेश से 94 रन पीछे है. क्रीज पर कप्तान शान मसूद के साथ अब्दुस्सा शफीक मौजूद हैं. 5 वें  दिन जब खेल शुरु होगा तो पाकिस्तान इन दोनों से उम्मीद करेगी ये अच्छी शुरुआत दें.

अगर शुरुआती ओवरों  में इनकी  विकेट गिरी और फिर बाबर आजम भी चलते बने तो पाकिस्तान पर बांग्लादेश के गेंदबाज दबाव बना लेंगे और फिर पाकिस्तान के लिए मैच बचाना आसान नहीं होगा. पाचवें दिन पिच स्पिनर्स को भी मदद करेगी और बांग्लादेश के पास शाकिब और मेहदी के रुप में अच्छे स्पिनर हैं जो काफी प्रभावी हो सकते हैं और पाकिस्तान को मुश्किल में डाल सकते हैं. ऐसे में पाकिस्तान को अगर इस मैच को ड्रॉ कराना है तो  अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद, बाबर आजम, रिजवान और सऊद शकील को जिम्मेदारी उठानी होगी वरना पाक की शर्मनाक हार हो सकती है.

ये भी पढ़ें-   ENG vs SL: इंग्लैंड के लिए संकटमोचक बने जो रुट, श्रीलंकाई गेंदबाजों के चंगुल से छीना मैच

PAK vs BAN PAK vs BAN 1st test
Advertisment
Advertisment