Advertisment

एक मैच तो करा नहीं पा रहे हैं Champions Trophy कराएंगे, पाकिस्तान की फिर खुल गई पोल

PAK vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल पीसीबी ने इस मैच के वेन्यू को बदला दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Pakistan vs Bangladesh

PAK vs BAN: बांग्लादेश की टीम इस वक्त पाकिस्तान दौरे पर है. जहां दोनों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 अगस्त से खेला जाएगा. इसी बीच सीरीज के दूसरे मुकाबले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस मैच के वेन्यू में बदलाव किया है. पहले यह मुकाबला पाकिस्तान के कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन अब यह मैच किसी अन्य वेन्यू पर खेला जाएगा.

Advertisment

इस वेन्यू पर होगा PAK vs BAN का दूसरा टेस्ट

पाकिस्तान vs बांग्लादेश का यह दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच कराची में होना था, लेकिन इस मैच को कराची से रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया है. दरअसल कराची के नेशनल स्टेडियम में चल रहे निर्माण कार्य के कारण यह फैसला लिया. इस स्टेडियम का यह निर्माण कार्य 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy) के लिए चल रहा है.

PCB ने निर्माण कार्य की वजह से इस मैच का आयोजन बिना दर्शकों कराई जाने की प्लान थी, लेकिन अब पीसीबी ने फैसला किया है कि मैच को रावलपिंडी में खेला जाएगा जिसे फैंस स्टेडियम में जाकर इस मैच का लुफ्त उठा सकें. 

PCB ने दी जानकारी

PCB ने एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि निर्माण कार्य के दौरान होने वाले ध्वनि प्रदूषण और धूल की वजह से खिलाड़ियों और टीम के लोगों की सेहत प्रभावित हो सकती है. इसलिए, स्टेडियम में चल रहे कार्य की वजह से रावलपिंडी में दूसरा मैच आयोजित करने का फैसला लिया गया है. 

इसके प्रेस रिलीज में यह भी बताया गया कि कराची में ही पाकिस्तान vs इंग्लैंड का दूसरा टेस्ट मैच 15-19 अक्टूबर को खेला जाना है. हालांकि, पीसीबी ने कहा है कि वे इसे लेकर आर्किटेक्ट और निर्माण विशेषज्ञों के साथ काम करते रहेंगे और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को नियमित रूप से अपडेट करेंगे.

यह भी पढ़ें:  Kolkata Rape Case: 'बेटी की सुरक्षा मत...' कोलकाता केस पर फूटा सूर्यकुमार यादव का गुस्सा

Pakistan vs Bangladesh
Advertisment
Advertisment