Advertisment

PAK vs ENG: शान मसूद-अब्दुला शफीक का शतक, पहला दिन रहा पाकिस्तान के नाम, इंग्लैंड की टीम रह गई पीछे

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल खत्म हो गया है. पाकिस्तान की टीम पहले दिन 4 विकेट गंवाकर 300 का स्कोर पार कर लिया है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs ENG

पहला दिन रहा पाकिस्तान के नाम (Twitter)

Advertisment

PAK vs ENG Multan Test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच आज से मुल्तान में खेला जा रहा है. पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 8 रन के स्कोर पर ही सैम अय्यूब के रूप में पहला विकेट गंवा दिया, लेकिन इसके बाद कप्तान शान मसूद (Shan Masood) और अब्दुला शफीक (Abdullah Shafique) ने इंग्लैंड की गेंदबाजी की जमकर कुटाई की और दोनों ने शतक जड़ दिया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 328 रन बना लिए हैं. सऊद शकील 35 रन बनाकर नाबाद लौटे.

शान मसूद ने खेली शतकीय पारी

पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद इस मैच में शुरु से ही फॉर्म में नजर आए और तेजी से रन बनाना शुरू किया. उन्होंने इंग्लैंड की गेंदबाजों को खुद पर हावी रहने नहीं दिया. शान ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 102 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया, लेकिन फिर पहले दिन के तीसरे सेशन में जैक लीच ने उन्हें पवेलियन भेजा. शान मसूद 177 गेंदों पर 151 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 2 छक्के निकले हैं. खास बात ये है कि कप्तान के तौर पर शान मसूद ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया है.

अब्दुला शफीक ने भी जड़ा शतक

वहीं दूसरी तरफ अब्दुल्लाह शफीक ने भी शतक लगाया. उन्होंने 184 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के की मदद से 102 रन बनाए. इसके बाद बाबर आजम 71 गेंद पर 35 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने. इस दौरान बाबर ने 5 चौके लगाए. इंग्लैंड के लिए गस एटकिंसन ने 2 विकेट चटकाए. जबकि जैक लिच और क्रिस वोक्स को एक-एक सफलता मिली.

यह भी पढ़ें:  CPL 2024: प्रीति जिंटा की टीम बनी चैंपियन तो सलमान खान का ट्वीट हुआ वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

यह भी पढ़ें:  Suryakumar Yadav: हार्दिक के इस खास रिकॉर्ड के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बांग्लादेश सीरीज में टूटने का मौका

यह भी पढ़ें:  'मुल्तान का विकेट...गेंदबाजों की कब्रगाह', PAK vs ENG टेस्ट के बीच इंग्लैंड के इस दिग्गज का बड़ा बयान

Shan Masood abdullah shafique PAK vs ENG Multan Multan Test
Advertisment
Advertisment