Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में हार के कगार पर पाकिस्तान, इंग्लैड को चाहिए सिर्फ इतने विकेट

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान की हार तय मानी जा रही है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 823 रन बनाकर पारी घोषित की और पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया.

author-image
Roshni Singh
New Update
PAK vs ENG Multan Test (1)

मुल्तान टेस्ट में हार के कगार पर पाकिस्तान (Twitter)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है. यह मैच पाकिस्तान के लिए अब तक किसी बुरे सपने जैसा रहा है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जिस तरह से पाकिस्तानी गेंदबाजों की कुटाई कि उसे वो कभी नहींं भूल पाएंगे. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 556 रन बनाए तो इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. वहीं चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 152 रन पर पाकिस्तान ने 6 विकेट गंवा दिए हैं. अब इंग्लैंड को इस मैच को जीतने के लिए सिर्फ 4 विकेट की जरूरत है. वहीं पाकिस्तान के सामने लंबा पहाड़ से जिसे पार करने उनके लिए नामुमकिन सा लग रहा है.

ऐसी रही पाकिस्तान की पहली पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 556 रन बनाई. पाकिस्तान के लिए 3 बल्लेबाजों ने शतक लगाया. कप्तान शान मसूद ने 151 रनों की पारी खेली. वहीं अब्दुल्ला शफीक ने 102 रन बनाए. जबकि सलमान अली आगा 104 रन बनाकर नाबाद रहे. इसके अलावा सऊद शकील ने 82 रनों का योगदान दिया.

हैरी ब्रूक ने ट्रिपल सेंचुरी और जो रूट ने बनाया दोहरा शतक

वहीं बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. टीम ने सिर्फ 4 के स्कोर पर कप्तान ओली पॉप के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया, लेकिन फिर जो रूट ने पारी संभाली और मैच के चौथे दिन हैरी ब्रूक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी की और इंग्लैंड का स्कोर 800 के पार पहुंचाया. जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने 262 रनों की पारी खेली. वहीं हैरी ब्रून ने तिहरा शतक जड़ दिया. उन्होंने 317 रन बनाए. 

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में गंवा दिए हैं 6 विकेट

इसके अलावा  बेन डकेत 84 और जैक क्रॉली ने 78 रनों का योगदान दिया. इंग्लैंड ने चौथे दिन के तीसरे सेशन में अपनी पारी घोषित की और पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान 6 विकेट गंवा चुका है. अब्दुल्ला शफीक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कप्तान शान मसूद 11 रन बनाकर आउट हुए. वहीं बाबर आजम (Babar Azam) महज 5 रन बनाकर चलते बने. मोहम्मद रिजवान भी 10 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में यहां से मुल्तान टेस्ट पाकिस्तान के लिए जीतना आसान नहीं होगा. टीम इसे ड्रॉ की ओर देख रही होगी, लेकिन इंग्लैंड की जीत तय लग रहा है.

यह भी पढ़ें:  PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट कभी नहीं भूल पाएगा पाकिस्तान, गेंदबाजों ने क्रिकेट इतिहास में पहली देखा ऐसा 'शर्मनाक' दिन

यह भी पढ़ें:  Babar Azam: मुल्तान टेस्ट में भी बाबर आजम का फ्लॉप शो जारी, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने फिर दिखाया बड़ा दिल, इंजरी से जूझ रहे इस युवा क्रिकेटर से मिलने पहुंचे उसके घर

joe-root Babar azam harry brook PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment