Advertisment

PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान पर मंडराया हार का खतरा, इंग्लैंड को जीत के लिए चाहिए सिर्फ इतने रन

PAK vs ENG 2nd test: मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. चौथे दिन मैच के परिणाम आ सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है. तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लैंड ने 2  विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं. ओली पोप 21 और जो रुट 12 रन पर नाबाद हैं. इंग्लैंड को जीत के अगले 2 दिन में 261 रन और चाहिए जबकि पाकिस्तान को 8 विकेट. चौथे दिन इस मैच का परिणाम आ जाने की संभावना है. 

तीसरे दिन गिर 16 विकेट 

मुल्तान टेस्ट का तीसरा दिन भी गेंदबाजों के नाम रहा. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी के 4 विकेट खोए. फिर पाकिस्तान की दूसरी पारी समाप्त हुई और फिर इंग्लैंड ने भी अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट गंवा दिए हैं. इस तरह तीसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे. 16 विकेट में 13 विकेट स्पिनर्स ने लिए. 

दूसरी पारी में 221 पर सिमटी पाकिस्तान

पाकिस्तान दूसरी पारी में 221 रन पर सिमट गई. 63 रन बनाकर सलमान अली आगा टॉप स्कोरर रहे. इसके अलावा सउद शकील ने 31, कामरान गुलाम ने 26, मोहम्मद रिजवान ने 23 और साजिद खान ने 22 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए जैक लिच ने 3, शोएब बशीर ने 4, ब्रायडन कार्स ने 2 और मैथ्यू पॉट्स को 1 विकेट मिले. 

इंग्लैंड की पहली पारी 291 पर सिमटी थी 

इसके पहले इंग्लैंड ने अपनी पारी 6 विकेट पर 239 रन से शुरु की थी. 52 रन जोड़कर उसके आखिरी 4 विकेट गिर गए. इंग्लैंड पहली पारी में 291 रन पर सिमटी थी और पाकिस्तान से पहली पारी के आधार पर 75 रन से पिथड़ी थी. जैक लिच 25 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 114 रन बेन डकेट ने बनाए थे.  पाकिस्तान की तरफ से साजिद खान ने 7 औप नोमान अली ने 3 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऋषभ पंत को लगी गंभीर चोट, फिल्ड पर लौटने में सस्पेंस

पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रन बनाए थे

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 366 रन बनाए थे. कामरान गुलाम ने 118, सईम अयूब ने 77, मोहम्मद रिजवान ने 41, आमेर जमाल ने 37, नोमान अली ने 32, सलमान अली आगा ने 31 रन बनाए थे.  जैक लिच ने 4, ब्रायडन कार्स ने 3, मैथ्यू पॉट्स 2, शोएब बशीर ने 1 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: 46 पर सिमटी टीम इंडिया की गेंदबाजी भी रही फ्लॉप, डेवन कॉन्वे के दम पर न्यूजीलैंड ने बनाई बड़ी बढ़त

cricket news in hindi PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment