Advertisment

PAK vs ENG: बेन स्टोक्स आउट हुए या विकेट गिफ्ट कर दी, घटिया बैटिंग का Video हुआ वायरल

Ben Stokes PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ऐसे आउट हुए जैसे वे अपना विकेट फेंक रहे हों.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ben Stokes

Ben Stokes PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

Ben Stokes PAK vs ENG: मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने जीत दर्ज कर होम ग्राउंड में टेस्ट जीत का 1338 दिन का इंतजार समाप्त कर दिया है. पाकिस्तान की स्पिन अटैक का सामना इंग्लैंड के बल्लेबाज नहीं कर पाए और लगातार विकेट गंवाते गए और अंतत: उन्हें हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड के बल्लेबाज ऐसे आउट हुए जैसे वे अपना विकेट फेंकने के लिए आए हों. खुद कप्तान बेन स्टोक्स इतने गंदे तरीके से आउट हुए कि उसका वीडियो वायरल हो रहा है.

घटिया तरीका से आउट हुए स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पहली पारी में फ्लॉप रहे थे. दूसरी पारी में वे 33 गेंद पर 37 रन बना चुके थे. ऐसा लग रहा था कि वे लंबी पारी खेलेंगे लेकिन बेहद घटिया तरीके से वे अपना विकेट फेंक चलते बने. बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली को आगे बढ़ कर उड़ाने की कोशिश में स्टोक्स टाइमिंग और बैलेंस खो बैठे. बैट उनके हाथ छूटकर कहीं और चली गई और विकेट के पीछे खड़े मोहम्मद रिजवान ने उन्हें स्टंप कर दिया. इस तरह स्टोक्स आउट होकर चलते हैं. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.

नोमान अली के सामने बिखरी इंग्लैंड

इंग्लैंड को इस टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 297 रन बनाने थे. ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड इस टेस्ट को भी जीत लेगी लेकिन पाकिस्तानी स्पिनर्स के सामने इंग्लैंड एक के बाद एक कर विकेट गंवाती गई और पूरी टीम महज 144 रन पर सिमट गई. सर्वाधिक 37 रन कप्तान स्टोक्स ने बनाए. पाकिस्तान के लिए स्पिनर नोमान अली ने 8 और साजिद खान ने 2 विकेट लिए. 

ऐसा रहा मैच का हाल

पाकिस्तान टेस्ट में 3 स्पिनर्स के साथ उतरी थी. पहले बैटिंग करते हुए कामरान गुलाम के शतक की मदद से पाकिस्तान ने 366 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने बेन डकेट की शतक के मदद से पहली पारी में 291 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान से 75 रन से पिछड़ गई. दूसरी पारी में पाकिस्तान 221 पर सिमट गई. इंग्लैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 297 रन बनाने थे. पूरी टीम 144 रन पर सिमट गई और मैच 152 रन के बड़े अंतर से हार गई. दोनों पारी मिलाकर इंग्लैंड के सभी 20 विकेट स्पिनर्स ने लिए. पहली पारी में साजिद खान ने 7 और नोमान अली ने 3 जबकि दूसरी पारी में नोमान अली ने 8 और साजिद अली ने 2 विकेट लिए. साजिद को मैच में 9 विकेट और 24 रन बनाने वाले साजिद खान को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 9000 रन पूरे, ऐसा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बने

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma wicket: सुस्त पड़ गए रोहित शर्मा, थोड़ी चालाकी दिखाते तो बच सकती थी विकेट

ये भी पढ़ें-  PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कब खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच? यहां मिलेंगी सारी डीटेल्स

cricket news in hindi ben-stokes PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment