Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों की उड़ी धज्जियां, बाबर-रिजवान भी फेल, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और पहली पारी में 823 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. इसके बाद बाबर आजम भी फेल हो गए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई.

author-image
Roshni Singh
New Update
PAK vs ENG

मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाजों की उड़ी धज्जियां (Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच मुल्तान के मैदान पर खेला जा रहा है. यह मैच पाकिस्तान के लिए अब तक किसी बुरे सपने जैसा रहा है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जिस तरह से पाकिस्तानी गेंदबाजों की कुटाई कि उसे वो कभी नहींं भूल पाएंगे. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 556 रन बनाए तो इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 823 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 152 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं. अब इंग्लैंड को इस मैच को जीतने के लिए सिर्फ 4 विकेट की जरूरत है. वहीं पाकिस्तान के सामने लंबा पहाड़ से जिसे पार करने उनके लिए नामुमकिन सा लग रहा है.

शाहीन-नसीम और अबरार अहमद की जमकर हुई कुटाई

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. पाकिस्तान के 6 गेंदबाजों ने एक ही पारी में 100 से ज्यादा रन खर्च किए हैं. शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने पहली पारी में कुल 26 ओवर की गेंदबाजी में 120 रन दिए. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक विकेट गंवाया. वहीं नसीम शाह (Naseem Shah) ने 31 ओवर की गेंदबाजी में 157 रन लुटा दिए और 2 विकेट चटकाए. इसके बाद अबरार अहमद ने 35 ओवर में सबसे ज्यादा 174 रन खर्च कर दिए.

हैरी ब्रूक की ट्रिपल सेंचुरी, जो रूट की डबल सेंचुकी

इसके अलावा आमेर जमाल कुल 24 ओवर की गेंदबाजी करते हुए कुल 126 रन दिए. वहीं आगा सलमान ने 18 ओवर में 118 रन खर्च किए. सैम अयूब ने भी 14 ओवर में 101 रन लुटाए और 2 विकेट झटके. इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पारी घोषित की जिसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने राहत की सांस ली. पाकिस्तान की टीम ने सोचा नहीं होगा कि उनके घर में ही कोई उनकी इतनी हालत खराब कर देगा. इंग्लैंड के लिए जो रूट (Joe Root) ने दोहरा शतक लगाया तो वहीं हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने तिहरा शतक जड़ दिया.

मुल्तान टेस्ट जीत से 4 विकेट दूर है इंग्लैंड

इंग्लैंड ने चौथे दिन के तीसरे सेशन में अपनी पारी घोषित की और पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान 6 विकेट गंवा चुका है. अब्दुल्ला शफीक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कप्तान शान मसूद 11 रन बनाकर आउट हुए. वहीं बाबर आजम (Babar Azam) महज 5 रन बनाकर चलते बने. मोहम्मद रिजवान भी 10 रन बनाकर आउट हुए. ऐसे में यहां से मुल्तान टेस्ट पाकिस्तान के लिए जीतना आसान नहीं होगा. टीम इसे ड्रॉ की ओर देख रही होगी, लेकिन इंग्लैंड की जीत तय लग रहा है.

cricket news in hindi joe-root Babar azam harry brook PAK vs ENG Multan Test
Advertisment
Advertisment