Advertisment

PAK vs ENG: फ्लैट पिच पर खुद गई पाकिस्तान की कब्र, इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट पारी और 47 रन से जीता

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है. बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जा रही इस पिच इंग्लैंड ने पारी और 47 रन से जीत दर्ज कर ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG: England beat Pakistan in multan test by an inning and 47 runs

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान को मुल्तान टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा है. बल्लेबाजी के अनुकूल मानी जा रही पिच पर पाकिस्तान को इंग्लैंड ने पारी और 47 रन से करारी शिकस्त दे दी है. मुल्तान टेस्ट के चौथे दिन का खेल जब समाप्त हुआ था तब पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में 152 पर 6 विकेट गंवा चुका था और इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 115 रन पीछे था. पांचवें दिन के खेल पाकिस्तान सिर्फ 17.5 ओवर संघर्ष कर सका और मैच गंवा बैठा.

सिर्फ 17.5 ओवर में गंवाया मैच

मुल्तान टेस्ट के 5 वें दिन पाकिस्तान की हार तय थी. बस देखना ये था कि उसका संघर्ष कितना लंबा रहता है. टीम के पास सलमान अली आगा और आमेर जमाल ऐसे खिलाड़ी थे जो बल्लेबाजी कर सकते थे. सलमान अली आगा  63 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं शाहीन अफरीदी 10 और नसीम शाह 6 रन बनाकर आउट हुए. अबरार अहमद बीमारी की वजह से बल्लेबाजी को नहीं आए.  आमेर जमाल 55 पर नाबाद रहे. दूसरी पारी में पाकिस्तान 220 पर सिमट गई और मैच पारी और 47 रन से हार गई. 

इंग्लैंड की बेहतरीन गेंदबाजी

दूसरी पारी में इंग्लैंड की गेंदबाजी शानदार रही. फ्लैट पिच को गेंदबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों के लिए खतरनाक बना दिया. क्रिस वोक्स को 1, गस एटकिंसन को 2, ब्रायडन कार्स को 2 और जैक लिच को 4 विकेट मिले. 

मैच पर नजर 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान शान मसूद, अब्दुल्ला शफीक और सलमान अली आगा ने शतक लगाया था. जो रुट के दोहरे और ब्रूक के तिहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी 7 विकेट पर 823 रन बनाकर घोषित की थी. इंग्लैंड को पहली पारी में 267 रन की लीड मिली थी.

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: तीसरे टी 20 में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका, एक रह चुका है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस सीनियर खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, रणजी टीम में भी नहीं मिली जगह

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: तगड़ी प्लानिंग के साथ भारत आ रही न्यूजीलैंड, कप्तान ने खुद किया खुलासा, टीम इंडिया को दी चेतावनी

 

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM joe-root England Cricket Team harry brook Jack Leach Jack Leach news PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment