Advertisment

PAK vs ENG: जो रुट के बाद हैरी ब्रूक ने भी ठोका दोहरा शतक, विशाल स्कोर की तरफ इंग्लैंड, पाकिस्तानी गेंदबाजी की खुली पोल

PAK vs ENG: मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का दबदबा कायम है. जो रुट के दोहरे शतक के बाद हैरी ब्रूक ने भी दोहरा शतक लगा दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG: Harry Brook hits double century after Joe Root England toward big total

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच गेंदबाजों के लिए कठिन होता जा रहा है. पाकिस्तान तो एक बड़ा टोटल करने के बावजूद ऑल आउट हो गई थी लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज पाकिस्तान की गेंदबाजों की पहुंच से बाहर हो चुके हैं. बात अब शतक से एक कदम आगे यानी दोहरे शतक तक पहुंच गई है. जी हां...टेस्ट के चौथे दिन जो रुट और फिर हैरी ब्रुक ने दोहरा शतक लगाते हुए इंग्लैंड के मजबूत स्कोर की नींव रख दी है. 

हैरी ब्रूक का पहला दोहरा शतक

हैरी ब्रूक का पाकिस्तान में टेस्ट में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. अब तक खेले गए 4 टेस्ट में  वे 4 शतक लगा चुके हैं. लेकिन चौथे शतक को ब्रूक ने दोहरे शतक में बदल दिया है. मुल्तान टेस्ट में ब्रूक ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगा दिया है. खबर लिखे जाने तक ब्रुक 254 गेंद में 215 रन बनाकर नाबाद थे.

जो रुट का छठा दोहरा शतक 

बाबर आजम से मिले जीवनदान का जो रुट ने पूरा फायदा उठाया और अपने टेस्ट करियर का छठा दोहरा शतक लगा दिया. खबर लिखे जाने तक जो रुट 363 गेंद में 17 चौके की मदद से 258 रन बनाकर खेल रहे थे. इंग्लैंड ने 129 ओवर में 3 विकेट पर 656 रन बनाकर पाकिस्तान पर 100 रन की बढ़त ले ली है. ब्रूक और रुट चौथे विकेट के लिए अबतक 407 रन जोड़ चुके हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी इस टेस्ट में बिल्कुल बेअसर साबित हुई है.

पाकिस्तान ने बनाए थे 556 रन

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक, शाम मसूद और सलमान अली आगा ने शतक लगाए थे जबकि सउद शकील ने 82 रन की पारी खेली थी. अब्दुल्ला ने  184 गेंद में 102, शान ने 177 गेंद में 151 और सलमान अली आगा ने 119 गेंद में 104 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें-  Viral Video: गुस्से से भरी थी अर्शदीप सिंह की आंखें, नजर नहीं मिला सका बांग्लादेशी ओपनर

ये भी पढ़ें-  Video: हार्दिक पांड्या का ये कैच देख आप विश्व कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव वाला कैच याद करेंगे

ये भी पढ़ें-  Sachin Tendulkar: मुझे माफी मांगनी पड़ी थी, किसके दबाव में इस पाकिस्तानी दिग्गज ने तेंदुलकर से मांगी थी माफी, खुद किया खुलासा

joe-root England Cricket Team harry brook PAK vs ENG Multan Test
Advertisment
Advertisment