Advertisment

PAK vs ENG: अपने ही खोदे गड्ढे में गिरा पाकिस्तान, मुल्तान टेस्ट में लगी शतकों की झड़ी, इंग्लैंड ने एक दिन में लगा दिया रनों का अंबार

PAK vs ENG: पाकिस्तान के साथ मुल्तान में खेले जा रहे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए खुद को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है. पूरे दिन पाकिस्तान के गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG: Joe Root and Harry Brook hits century England scores 3 for 492 Multan test day 3 match report

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बल्लेबाजी के अनुकूल पिच तैयार की है. इसका फायदा पाकिस्तान को मिला था जब बल्लेबाजी के दौरान उसने 556 रन बना दिए लेकिन अब पिच का खामियाजा पाकिस्तानी गेंदबाजों को भुगतना पड़ रहा है. पाकिस्तानी गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने बिल्कुल बेअसर साबित हो रहे हैं.

एक दिन में बना दिए इतने रन

मुल्तान टेस्ट का तीसरा दिन जब शुरु हुआ तो इंग्लैंड ने 1 विकेट के नुकसान पर 96 के स्कोर से खेलना शुरु किया. इंग्लैंड ने तीसरे दिन कुल 81 ओवर बल्लेबाजी की और दिन की समाप्ती के समय कुल स्कोर 3 विकेट पर 492 रन बना लिए. तीसरे दिन हुए 81 ओवर के खेल में पाकिस्तान सिर्फ 2 विकेट ही ले पाया.

रुट और ब्रुक के शतक

जो रुट ने टेस्ट करियर का अपना 35 वां शतक लगाया. दिन की समाप्ती के समय रुट 277 गेंद में 12 चौके की मदद से 176 रन बनाकर खेल रहे थे. वहीं हैरी ब्रुक 173 गेंद में 141 रन बनाकर खेल रहे थे. इस दौरान ब्रुक ने 12 चौके और 1 छक्का लगाया. ये दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट के लिए अबतक 243 रन जोड़ चुके हैं. बेन डकेट भी 75 गेंद पर 11 चौके की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए. जैक क्रॉले ने भी 78 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और आमेर जमाल ने 1-1 विकेट लिए हैं.

पाकिस्तान के लिए 3 बल्लेबाजों ने लगाए थे शतक

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए अब्दुल्ला शफीक, शाम मसूद और सलमान अली आगा ने शतक लगाए थे जबकि सउद शकील ने 82 रन की पारी खेली थी.  अब्दुल्ला ने  184 गेंद में 102, शान ने 177 गेंद में 151 और सलमान अली आगा ने 119 गेंद में 104 रन बनाए. पाकिस्तान  ने सभी विकेट खोकर 556 रन बनाए थे. 

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: जो इमरान खान नहीं कर पाए वो हैरी ब्रूक ने कर दिया, पाकिस्तान में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-  टीम का हुआ ऐलान, ईशान किशन को मिला मौका, मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

ये भी पढ़ें-  ICC Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी जीतनी है तो इन 2 बल्लेबाजों को टीम में शामिल करो, विश्व विजेता कप्तान ने दी टीम को सलाह

cricket news in hindi joe-root harry brook PAK vs ENG Multan Test
Advertisment
Advertisment