Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में जो रुट ने जड़ा 35 वां शतक, ब्रायन लारा सहित इन 4 महान बल्लेबाजों को पछाड़ा

Joe Root 35th test century: पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले जा रहे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रुट ने अपने करियर का 35 वां शतक लगाते हुए ब्रायन लारा और सुनील गावस्कर सहित चार दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Joe Root hits 35th test century

Joe Root hits 35th test century PAK vs ENG

Advertisment

Joe Root 35th test century PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रुट ने अपने टेस्ट करियर का ऐतिहासित 35 वां शतक लगाया है. रुट ने इस शतक से टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 4 दिग्गज और महान बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है. 

रुट ने जड़ा 35 वां शतक 

मुल्तान टेस्ट के दूसरे दिन जो रुट 32 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे थे. खेल के तीसरे दिन रुट ने जब बल्लेबाजी शुरु की तो वे अपनी रफ्तार से ही खेले और पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रभाव उन पर नहीं पड़ा. बिना किसी परेशानी के रुट ने अपने टेस्ट करियर का 35 वां शतक लगा दिया. खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 72 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए थे. जो रुट 121 रन पर नाबाद थे. वहीं हैरी ब्रुक 68 रन पर खेल रहे थे. 

इन 4 दिग्गजों को पछाड़ा

35 वां शतक लगाते हुए जो रुट ने क्रिकेट इतिहास के 4 महान बल्लेबाजों को शतक के मामले में पीछे छोड़ दिया है. रुट ने भारत के पूर्व कप्तान सनील गावस्कर, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रयान लारा, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान और श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा. इन सभी बल्लेबाजों ने टेस्ट 34-34 शतक लगाए हैं.

ये 5 बल्लेबाज रुट से आगे

टेस्ट में शतक के मामले में ये 5 बल्लेबाज जो रुट से आगे है. टेस्ट में राहुल द्रविड़ के 36, कुमार संगाकारा के 38, रिकी पोटिंग के 41, जैक कैलिस के 45 और सचिन तेंदुलकर के 51 शतक हैं. 

द्रविड़ को छोड़ सकते हैं पीछे

जो रुट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान सीरीज से पहले श्रीलंका इंग्लैंड टूर पर थी. इस सीरीज में भी रुट ने बैक टू बैक शतक लगाए थे. अब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी पहली पारी में ही शतक लगा दिया है. रुट के पास अभी 5 पारियां हैं. जिस तरह की फॉर्म में वे चल रहे हैं. उसे देखते हुए ऐसा लगता है कि वे पाकिस्तान सीरीज में ही राहुल द्रविड़ के 36 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. 

ये भी पढ़ें: KBC Question: KBC 16 में पूछे गए क्रिकेट से जुड़े ये 5 सबसे मुश्किल और ट्रिकी सवाल, जानते हैं तो दीजिए जवाब

ये भी पढ़ें-  Rohit Sharma: रोहित शर्मा के वायरल वीडियो ने जीता सबका दिल, बीच रोड अपने अंदाज में फैन को किया बर्थडे विश

cricket news in hindi joe-root Brian Lara sunil gavaskar Mahela Jayawardene PAK vs ENG younis khan Joe Root hits 35th test century
Advertisment
Advertisment