Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान के नाम जुड़ा एक और शर्मनाक रिकॉर्ड, इतना घटिया कारनामा करने वाली पहली टीम बनी

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले टेस्ट में पारी से हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के साथ ही टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG: Pakistan becomes first team to lose a Test match by an innings even after scoring 500 plus in the first inning

Pakistan Cricket Team (Image- Social Media)

Advertisment

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में जो गिरावट शुरु हुई है वो रुकने का नाम नहीं ले रही. फॉर्मेट कोई भी हो, सामने टीम कोई भी हो लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन का अपना रिकॉर्ड पाकिस्तान हर मैच में खुद तोड़ रही है और अपने घर में तोड़ रही है. मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड से मिली हार के साथ ही पाकिस्तान के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड जुड़ा है जो पूर्व में किसी भी टीम के नाम नहीं रहा है.

पाकिस्तान के नाम जुड़ा ये घटिया रिकॉर्ड 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुल्तान टेस्ट में पारी और 47 रन से मिली हार के साथ ही दुनिया की ऐसी पहली टीम बन गई है जो पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पारी से हारी है. हाल ही में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान के लिए अपमानजनक हार है.  सीरीज में अभी 2 टेस्ट और खेले जाने है. देखना होगा कि बाकी के 2  मैचों में टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

फ्लैट पिच पर भी नहीं बने रन

पाकिस्तान टीम कितनी आउट ऑफ फॉर्म है. इस बात का अंदाजा उसकी दूसरी पारी देखकर लगाया जा सकता है. जहां शुरुआती दो पारी में 1379 रन बन गए वहीं अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान सिर्फ 220 रन पर सिमट गई. वो भी तब जब सलमान आगा ने 63 और आमेर जमाल ने नाबाद 55 रन बनाए. 

मैच पर नजर

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान शान मसूद ने 151, अब्दुल्ला शफीक ने 102 और सलमान अली आगा 104 रन बनाए थे. जो रुट के 262 और ब्रूक के 317 रन की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी 7 विकेट पर 823 रन बनाकर 267 रन की लीड ली थी. पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 पर सिमट गई और मैच पारी और 47 रन से हार गई.  

ये भी पढ़ें-  Match fixing: ठीक 24 साल पहले इस क्रिकेटर पर लगा था बैन, क्रिकेट इतिहास के सफलतम कप्तानों में शुमार है नाम

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: तगड़ी प्लानिंग के साथ भारत आ रही न्यूजीलैंड, कप्तान ने खुद किया खुलासा, टीम इंडिया को दी चेतावनी

ये भी पढ़ें-  Harry Brook: तिहरे शतक से नहीं भरा मन, अब मुल्तान की इस खास चीज को इंग्लैंड ले जाना चाहते हैं हैरी ब्रूक

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM PAK vs ENG Pakistan Cricket Team news
Advertisment
Advertisment