Advertisment

PAK vs ENG: गीदड़ है पाकिस्तान, अपने घर में भी नहीं मिल रही जीत, आखिरी जीत एक हजार...

Pakistan Cricket Team: कोई भी देश अपनी जमीन पर खेलते हुए विपक्षी टीम से ज्यादा मजबूत होता है और अधिकांश फैसले उसके हक में आते हैं. लेकिन पाकिस्तान इस मामले में अलग है. वो अपने देश में भी एक अदद जीत के लिए तरह रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG:  Pakistan has not won a test at home in last 1331 days has lost out of 10

Pakistan Cricket Team (Image- Social Media)

Advertisment

Pakistan Cricket Team PAK vs ENG: खेल की दुनिया में अक्सर कहा जाता है कि अपने होम कंडीशन में हर टीम मजबूत होती है और विपक्षी टीम चाहे कितनी भी मजबूत और बड़ी क्यों न हो उसे हरा देती है. लेकिन पाकिस्तान के साथ ऐसा नहीं है. पाकिस्तान एक ऐसी टीम बन गई है जो अपने देश मे भी किसी भी टीम के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं जीत पा रही. पाकिस्तान टीम ने अपने होम ग्राउंड पर आखिरी टेस्ट कब जीता था शायद उसके खिलाड़ियों को भी याद न हो.

2022 से नहीं जीता कोई भी टेस्ट

पाकिस्तान का अपने घर में टेस्ट में कितना घटिया रिकॉर्ड रहा है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2022 के बाद से इस टीम ने घर में एक भी टेस्ट नहीं जीता है. पाकिस्तान को अपने घर में टेस्ट जीते 1331 दिन बीत चुके हैं. इस दौरान उसने 10 टेस्ट खेले हैं जिसमें 6 में हार मिली है जबकि 4 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं. पाकिस्तान WTC 2023- 2025 की साइकिल में आखिरी नंबर पर पहुंच गई है. 

पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम मुल्तान टेस्ट में पारी और 47 रन से मिली हार के साथ ही दुनिया की ऐसी पहली टीम बन गई है जो पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी पारी से हारी है. हाल ही में बांग्लादेश से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पाकिस्तान के लिए अपमानजनक हार है. खबर है कि इस हार के बाद शान मसूद पाकिस्तान की टेस्ट कप्तानी गंवा सकते हैं.

ऐसा रहा मुल्तान टेस्ट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान 556 रन बनाए थे. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में कप्तान शान मसूद ने 151, अब्दुल्ला शफीक ने 102 और सलमान अली आगा 104 रन बनाए थे. जो रुट के 262 और ब्रूक के 317 रन की मदद से इंग्लैंड ने पहली पारी 7 विकेट पर 823 रन बनाकर 267 रन की लीड ली थी. पाकिस्तान दूसरी पारी में 220 पर सिमट गई और मैच पारी और 47 रन से हार गई.  

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: तीसरे टी 20 में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका, एक रह चुका है दुनिया का नंबर वन गेंदबाज

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस सीनियर खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, रणजी टीम में भी नहीं मिली जगह

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: तगड़ी प्लानिंग के साथ भारत आ रही न्यूजीलैंड, कप्तान ने खुद किया खुलासा, टीम इंडिया को दी चेतावनी

PAKISTAN CRICKET TEAM PAK vs ENG Cricket New in Hindi Pakistan Cricket Team news
Advertisment
Advertisment