Advertisment

PAK vs ENG: अपने ही बुने जाल में फंसी पाकिस्तान, कामरान गुलाम के शतक के बावजूद स्पिनर्स के सामने सस्ते में निपटी

PAK vs ENG: कामरान गुलाम के डेब्यू शतक के बावजूद पाकिस्तान मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं बना सकी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे पाकिस्तान की पहली पारी 366 रन पर सिमट गई है. पहले दिन पाकिस्तान के लिए डेब्यू करते हुए कामरान गुलाम ने शतक लगाया था. इसके अलावा सईम अयूब ने भी 77 रन की पारी खेली थी. इससे संभावना बढ़ी थी कि शायद पाकिस्तान 450 के आसपास पहुंच सकता है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पाकिस्तान सस्ते में निपट गई. 

रिजवान और आगा रहे फ्लॉप

पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और सलमान अली आगा से काफी उम्मीद थी लेकिन ये दोनों ही सस्ते में निपट गई. रिजवान 41 और सलमान अली आगा 31 रन बनाकर आउट हुए. सलमान अली आगा ने पिछले मैच में शतक लगाया था लेकिन रिजवान ने अभी तक इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बड़ा स्कोर नहीं कर पाए हैं. 

आमेर और नोमान ने संभाला

पाकिस्तान का स्कोर 300 से उपर नहीं जाता अगर गेंदबाजों आमेर जमाल और नोमान अली निचले क्रम में आकर एक मजबूत साझेदारी न की होती. दोनों के बीच 9 वें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई. जमाल 37 और नोमान अली 32 रन बनाकर आउट हुए. इनके आउट होते ही पारी 366 पर बिखर गई.

स्पिनर्स के आगे बिखरी पाकिस्तान

रिपोर्टों के मुताबिक पाकिस्तान ने इस पिच को स्पिनर्स के अनुकूल तैयार किया है. यही वजह है कि तीन फुल टाइम स्पिनर्स खेल रहे हैं. लेकिन पाकिस्तान को स्पिनर्स ने ही बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया. जैक लिच ने 38.3 ओवर में 114 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीं शोएब बशीर को 1 विकेट मिला. यानी 10 में से 5 विकेट स्पिनर्स को मिले. शेष 5 विकेट में 3 ब्रायडन कार्स और मैथ्यू पॉट्स को 2 विकेट मिले.  

ये भी पढ़ें-  Video: बन गया T20I का नया विश्व रिकॉर्ड, क्रिस गेल, डिविलयर्स और सूर्या जैसे खूंखार बल्लेबाज भी ऐसा नहीं कर सके हैं

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: ऋषभ पंत ने खुद मार ली अपने पैर पर कुल्हाड़ी, दिल्ली कैपिटल्स के मालिक हुए नाराज! टीम से हो सकती है छुट्टी

ये भी पढ़ें-  Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा, BCCI इस दिन ले सकती है बड़ा फैसला

cricket news in hindi PAK vs ENG Who is Kamran Ghulam Aamir Jamal Noman Ali
Advertisment
Advertisment