Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान ने फिर कर दी ये बड़ी गलती, दूसरे टेस्ट का भी हो सकता है पहले टेस्ट वाला अंजाम

PAK vs ENG: पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने वाली पाकिस्तान टीम ने फिर एक ऐसी गलती कर दी है जो दूसरे टेस्ट में भी उसके हार का कारण बन सकती है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK vs ENG: playing with three spinners and one faster in 2nd test against England can cost Pakistan

PAK vs ENG (Image- Social Media)

Advertisment

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान टेस्ट क्रिकेट इतिहास की ऐसी पहली टीम बनी जिसे पहली पारी में 500 से उपर रन बनाकर भी हार का सामना करना पड़ा. दूसरा टेस्ट भी मुल्तान में ही खेला जाना है. इस टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपने स्कवॉड में बदलाव किया है और प्लेइंग XI की घोषणा कर दी है. प्लेइंग XI घोषित करते हुए पाकिस्तान ने ऐसी गलती है जिसका खामियाजा एक बार फिर से हार के रुप में उठाना पड़ सकता है. रिपोर्टों के मुताबिक पिच पहले टेस्ट वाली ही है.

पाकिस्तान ने कर दी बड़ी गलती

पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर किया है. टीम में आमेर जमाल के रुप में सिर्फ 1 तेज गेंदबाज को मौका दिया गया है जबकि 3 स्पिनर खेल रहे हैं. नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद के रुप में तीन स्पिनर टीम में शामिल हैं. इसके अलावा सलमान अली आगा और सईम अयूब भी स्पिन गेंदबाजी करते हैं. पाकिस्तान इंग्लैंड को स्पिन अटैक के दम पर खेलना चाहती है लेकिन ये दाव टीम पर उल्टा पड़ सकता है. 

उल्टा पड़ सकता है ये दाव

3 फुल टाइम, 2 पार्ट टाइम स्पिनर और 1 तेज गेंदबाज के साथ खेलने का दाव पाकिस्तान को उल्टा पड़ सकता है. इंग्लैंड के टीम में जो रुट, ओली पोप, हैरी ब्रूक और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी हैं जो स्पिन को शानदार तरीक से खेलते हैं. अगर ये स्पिन को खेल गए तो फिर टीम के पास तेज गेंदबाजी में विविधता नहीं है और इसका नुकसान टीम को उठाना पड़ सकता है. इंग्लैंड एक बार फिर से बड़ा स्कोर बना सकती है. 

पिछले मैच में कैसा रहा था प्रदर्शन?

पहले टेस्ट में पाकिस्तान के स्पिनर्स का कोई खास प्रभाव इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर नहीं पड़ा था. अबरार अहमद ने 35 ओवर में 174, सलमान अली आगा ने 18 ओवर में 118 सईम अयूब ने 14 ओवर में 101 रन दिए थे. स्पिनर्स के इस साधारण प्रदर्शन के बावजूद पाकिस्तान दूसरे टेस्ट में 3 स्पिनर और सिर्फ 1 तेज गेंदबाज के साथ उतर रही है जो समझ से परे है.  

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग XI 

सैम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान, सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद 

ये भी पढ़ें-  Kamindu Mendis: श्रीलंका स्टार कामिंदु मेंडिस का बड़ा धमाका, शुभमन गिल की कर ली बराबरी

ये भी पढ़ें-  Pakistan Team: हैरान करने वाला खुलासा, ड्रेसिंग रुम की खबरें लीक कर रहा था, इसलिए पाकिस्तान टीम से ड्रॉप हुआ ये खिलाड़ी

ये भी पढ़ें-  AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी, खत्म हो गई सबसे बड़ी टेंशन

cricket news in hindi PAK vs ENG Multan Test PAK vs ENG 2nd Test
Advertisment
Advertisment