Advertisment

PAK W vs NZ W: 1, 2, 3,4...नहीं पाकिस्तान ने इतने कैच छोड़े कि जीता हुआ मैच गंवा बैठी

PAK W vs NZ W: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने खराब फिल्डिंग की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में पाकिस्तान ने इतने कैच छोड़े की मैच ही गंवा बैठी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
PAK W vs NZ W

PAK W vs NZ W (Image- Social Media)

Advertisment

PAK W vs NZ W: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने खराब फिल्डिंग की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है. वो चाहे पुरुष टीम हो या फिर महिला टीम. दोनों खराब फिल्डिंग के मामले में एक दूसरे को टक्कर देती हुई नजर आती हैं. टी 20 विश्व कप 2024 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मैच में पाकिस्तान टीम ने शर्मनाक फिल्डिंग का एक और नजारा पेश किया है.

1 या 2 नहीं छोड़े इतने कैच

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था. पाकिस्तान की गेंदबाजी अच्छी रही और उन्होंने कीवी टीम को 110 पर रोकने में सफलता हासिल कर ली थी. लेकिन ये 110 का स्कोर 60 या 65 भी हो सकता था. अगर पाकिस्तानी फिल्डर्स ने 8 कैच न छोड़े होते. खराब फिल्डिंग की वजह से भी पाकिस्तान को ये  मैच गंवाकर विश्व कप से बाहर होना पड़ा.

ये भी पढ़ें-  Kamindu Mendis: श्रीलंका स्टार कामिंदु मेंडिस का बड़ा धमाका, शुभमन गिल की कर ली बराबरी

बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

पाकिस्तान के पास जीत के लिए 111 रन का आसान लक्ष्य मिला था. टीम आसानी से इस लक्ष्य को हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना सकती थी लेकिन न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी और मजबूत क्षेत्ररक्षण के आगे टीम ने घुटने टेक दिए. पाकिस्तान की पूरी टीम 11.4 ओवर में 56 पर सिमट गई. सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई अंक में जा पाई. वहीं 5 बल्लेबाज शून्य पर रही. कप्तान फातिमा सना 21 और मुनीबा अली ने 15 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें-  Babar Azam: बाबर आजम को सपोर्ट करना पड़ा भारी, इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को PCB ने भेज दिया नोटिस

भारत भी हुई बाहर 

पाकिस्तान न्यूजीलैंड  मैच पर भारतीय टीम की भी नजर थी. पाकिस्तान अगर इस मैच में जीत जाता तो भारतीय टीम के विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बनी रहती लेकिन पाकिस्तान की शर्मनाक हार के साथ ही भारतीय टीम भी बाहर हो गई. बता दें कि 13 अक्टूबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया को अपने पहले लीग में मैच में न्यूजीलैंज से भी हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-  BCCI big decision: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, खत्म हो गया ये रोमांचक नियम

Pakistan Women Cricket Team ICC Women T20 world cup Women T20 World Cup ICC Women T20 world cup 2024 PAK W vs NZ W
Advertisment
Advertisment