Advertisment

Shan Masood: इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का नया बहाना, इन्हें ठहराया जिम्मेदार

PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को पारी और 47 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद पाक टीम के कप्तान शान मसूद का बयान सामने आया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Shan Masood

इंग्लैंड से हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का नया बहाना (Twitter)

Advertisment

Shan Masood on PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान के मैदान पर खेला गया टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. इस मैच में पाकिस्तान को पारी और 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके बाद पाकिस्तान टीम की हर तरफ आलोचना हो रही है. इस करारी हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद का बयान सामने आया है. 

मसूद की कप्तानी में पाकिस्तान की 6वीं हार

शान मसूद (Shan Masood) की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम अब तक एक भी टेस्ट जीतने में कामयाब नहीं हुई है. बतौर कप्तान शान मसूद की यह लगातार छठी हार है, जिसमें बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप भी शामिल है. इस हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम की काफी आलोचना हो रही है. पोस्ट मैच सेरेमनी में शान मसूद ने कहा, "हम हार से दुखी हैं, पूरा देश इस नतीजे से दुखी है. मैं जिम्मेदारी से नहीं भागता, लेकिन यह दुखद है कि हम पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. हम इसमें सुधार करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं."

गेंदबाजों पर भड़के शान मसूद

शान मसूद ने अपने गेंदबाजों की आलोचना करते हुए कहा, "जब आप 550 से अधिक रन बनाते हैं तो विपक्षी टीम के 10 विकेट लेना बहुत जरूरी होता है. तीसरी पारी में 220 रन, आपके पास कितनी बढ़त है, इस पर निर्भर करता है कि यह अच्छा स्कोर हो सकता है. लेकिन इंग्लैंड ने 20 विकेट लेने का तरीका निकाला और हमें भी ऐसा ही करने की जरूरत है. यह ऐसी चुनौती है जिससे हमें निपटना होगा."

इंग्लैंड के खिलाफ फेल हुए पाकिस्तानी गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे. पाकिस्तान ने जब अपनी पहली पारी में 556 रनों का स्कोर बनाया तो ऐसा लगा कि उनके गेंदबाज इस मैच को अपने हाथ में रखेंगे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ियों के सामने पाकिस्तानी गेंदबाजों ने सरेंडर कर दिया. इंग्लैंड ने 150 ओवर में 7 विकेट खोकर 823 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. हैरी ब्रूक ने 317 रन और जो रूट ने 262 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम महज 220 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड ने यह मैच पारी और 47 रन से जीत लिया.

यह भी पढ़ें:  PAK vs ENG: इंग्लैंड से घर में बुरी तरह हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, PCB ने कर दिया बड़ा बदलाव

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM Shan Masood PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment