Advertisment

Champions Trophy: फिर शर्मसार होगा पाकिस्तान, इस एक फैसले से चैंपियंस ट्रॉफी में उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

Champions Trophy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी के अगले बड़े इवेंट चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करनी है. इसकी तैयारी भी बोर्ड जोर शोर से कर रहा है लेकिन उसका एक फैसला एक बार फिर से टीम को शर्मसार कर सकता है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Pakistan could loss Champions Trophy 2025 due to this one decision

Pakistan Cricket Team (Image- Social Media)

Advertisment

Champions Trophy: पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय प्रदर्शन की दृष्टि से बेहद निचले स्तर पर आ चुकी है. टी 20 में जिंबाब्वे, आयरलैंड और अमेरिका से हारने के बाद पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करन पड़ा था. टीम का आत्मविश्वास डूबा हुआ है. इसे उठाने और टीम में सुधार लाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की है लेकिन बोर्ड एक बार फिर से ऐसा फैसला लेने जा रहा है जिसकी वजह से उसे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में फिर से शर्मसार होना पड़ सकता है.

Advertisment

गलत फैसले की ओर बोर्ड 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर एक ऐसा फैसला ले रहा है जिसकी वजह से टीम को इस बड़े टूर्नामेंट में एक बार फिर शर्मसार होना पड़ सकता है. दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पीसीबी पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आजम को ही देने का मन बना चुका है. इसी फैसले की वजह से पाकिस्तान को इस बड़े इवेंट में नुकसान होगा.

अबतक एक भी खिताब नहीं 

Advertisment

बाबर आजम टी 20 विश्व कप 2021, टी 20 विश्व कप 2022, टी 20 विश्व कप 2024, एशिय कप 2023 और 2024, वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की कप्तानी कर चुके हैं. इन सभी टूर्नामेंट में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. सभी टूर्नामेंट में बाबर की कप्तानी की आलोचना हुई है. इसके बावजूद बाबर को कप्तानी सौंपना पीसीबी की भारी गलती हो सकती है. पाकिस्तान को इस बार अपने देश में बड़े इवेंट से बाहर होना पड़ सकता है जो उसे शर्मसार करने वाली स्थिति ही होगी. बता दें कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान का अपने घर में भी खराब प्रदर्शन रहा है.

हटाने की हो रही थी तैयारी 

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान का हाल में संपन्न टी 20 विश्व कप 2024 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा था. अमेरिका और भारत से हारकर पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. भारत से मिली हार के बाद टीम की काफी आलोचना हुई थी. रिपोर्ट ये भी थी कि बाबर को कप्तानी से हटा दिया जाएगा. चैंपियंस कप में भी बाबर को कप्तानी नहीं दी गई थी इससे भी अंदाजा लगाया जा रहा था कि बाबर को कप्तानी से हटाया जा सकता है. लेकिन अब पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी तक बाबर को कप्तान बनाए रखने का फैसला कर लिया है.   

Advertisment

ये भी पढ़ें-   Virat Kohli : हरभजन सिंह ने लिए दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के नाम, विराट कोहली का नाम नहीं

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में चूके, कानपुर में ये दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं विराट कोहली

ये भी पढ़ें-  ENG vs AUS: मिचेल स्टार्क वनडे में ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, ये तीन दिग्गज उनसे आगे हैं

champions trophy PAKISTAN CRICKET TEAM PCB Babar azam Pakistan Cricket Board cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment