Advertisment

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा तगड़ा झटका, अरबों का हुआ नुकसान

Pakistan Cricket Board: टी 20 विश्व कप 2024 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार नकारात्मक वजहों से सुर्खियों में है. टीम के खिलाड़ियों मतभेद, कप्तानी पर सवाल, विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन ये सारी वजह हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की परेशानी को बढ़ाए हुए हैं.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Pakistan Cricket Board

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा तगड़ा झटका (Photo- Social Media)

Pakistan Cricket Board: टी 20 विश्व कप 2024 के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार नकारात्मक वजहों से सुर्खियों में है. टीम के खिलाड़ियों मतभेद, कप्तानी पर सवाल, विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन ये सारी वजह हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की परेशानी को बढ़ाए हुए हैं. इन परेशानियों को पीछे छोड़ते हुए पीसीबी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के आयोजन की तैयारी कर रहा है. इसके लिए बोर्ड द्वारा फंड भी जारी किया गया है लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी से  पहले ही पीसीबी को तगड़ा झटका लगा है. 

Advertisment

पीसीबी की मुश्किल बढ़ी

खराब प्रदर्शन के बावजूद खिलाड़ियों द्वारा लगातार सैलरी बढ़ाने की मांग, देश में क्रिकेट की आधारभूत संरचना को मजबूत करने के लिए पीसीबी को बड़े पैमाने पर पैसे की जरुरत है. पीसीबी ने पैसे की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के मैचों के इंटरनेशनल राइट बेचने की कोशिश की थी. पाकिस्तान के एक पत्रकार के मुताबिक पीसीबी को उसकी मांगी कीमत का आधा भी किसी ब्रॉडकास्टर द्वारा नहीं दिया जा रहा है. इस वजह से फिलहाल पीसीबी ने मीडिया राइट्स बेचने की प्रक्रिया को कुछ समय के लिए टाल दिया है. हालांकि ब्रॉडकास्टर न मिलने की वजह से पीसीबी को अरबों रुपए का नुकसान हुआ है.

वजह क्या है?

पीसीबी को ब्रॉडकास्टर न मिलने की वजह छोटे छोटे अंतराल पर अध्यक्षों में बदलाव, पाकिस्तान टीम के पदर्शन में लगातार गिरावट है. ब्रॉडकास्टर्स पीसीबी के मौजूदा प्रशासन की स्थिरता और टीम के प्रदर्शन पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं. दरअसल, पाकिस्तान में प्रथा् रही है कि सरकार बदलने के साथ ही पीसीबी के अध्यक्ष भी बदल जाते हैं. नया पीसीबी अध्यक्ष सारे फैसले अपने मुताबिक लेता है. इसलिए किसी भी घाटे से बचने के लिए ब्रॉडकास्टर पीसीबी पर पैसा लगाने से बच रहे हैं. बता दें कि पीसीबी लंबे समय से मीडिया राइट्स बेचने की कोशिश कर रही है लेकिन हर बार उसे निराशा हाथ लगती है.  

ये भी पढ़ें-  IND vs SL: ऋषभ पंत या संजू सैमसन, किसे मिलेगा पहले टी 20 में मौका, इस वीडियो से मिल रहा इशारा

Pakistan Cricket Board Pakistan Cricket Board Fund
Advertisment